Valentine Day Special: इस रोमांटिक दिन को बनाए खास, जानिए Kiss करने के फायदे

कपल्स के लिए यह बहुत ही महत्वपूर्ण दिन होता है। हर लव कपल एक दूसरें को Kiss कर के Kiss Day की बधाईयां देते है।

नई दिल्ली:  किस के महत्व को बताने के लिए 13 फरवरी को kiss Day के तौर पर मनाया जाता है। कपल्स के लिए यह बहुत ही महत्वपूर्ण दिन होता है। हर लव कपल एक दूसरें को Kiss कर के Kiss Day की बधाईयां देते है। यह दिन वेलेंटाइन वीक का सबसे रोमांटिक दिनों में एक होता है। यह दिन लव कपल्स के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है। कहा जाता है कि किस भी प्यार के गहराई को बनाता है।

किस डे (Kiss day)
किस डे (Kiss day)

कपल्स अपने प्यार को जताने के लिए एक दूसरों को किस करते है। किसिंग दूसरों के लिए हमारे स्नेह व्यक्त करने का सबसे मौलिक तरीकों में से एक है। इसके कई फायदे भी है। दिल के रोग किस करने से कम होते है क्योंकि किस के दौरान शरील में एड्रेनालिन नामक हार्मोन बनता है जो दिल के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है। यह पूरे शरीर में रक्तसंचार के लिए पंप होने में दिल की मदद करता है। इससे ब्लड प्रेशर कम करने और शरीर में रक्त संचार ठीक रखने में मदद मिलती है।

यह भी पढ़े:  Valentine पर ऐसे निखारें अपना चेहरा, ‘वो’ भी हो जाएंगे आपकी खूबसूरती के कायल

Kiss करने के फायदे

अगर आप अपने दांतो को मोतियां जैसे सफेद चाहते है तो इसके लिए भी किस करना फायदेमंद है। किस के दौरान मुंह में बनने वाली लार दांतों से कैविटी को दूर करती है और बैक्टीरिया को खत्म करती है। कैलोरी घटाने के लिए भी किस करना फायदेमंद है। करीब एक मिनट की किस के दौरान दो से तीन कैलोरी बर्न होती है। इतना ही नहीं, इससे शरीर के मेटाबॉलिक रेट भी बढ़ जाती है। हर चीज के कुछ फायदे भी है और नुकसान भी इसी तरह किस करने के कुछ नुकसान भी है, जो हमें इसे करने से पहले सजग रहने को कहता है। अगर आपका पार्टनर बिमार हो तो इस बात का ध्यान रखें की बिमारी फैलने वाली तो नहीं है।

यह भी पढ़े: Valentine Day Special: इन रोमांटिक मूवी को देखते हुए Partner के साथ बिताइये खूबसूरत पल

Related Articles

Back to top button