Web Series ‘Tandav’ के मेकर्स ने मांगी माफी, कहा देवी-देवताओं का अपमान मकसद नहीं था

रिलीज़ की गयी काल्पनिक सीरीज ‘तांडव’ के कुछ दृश्य आपत्तिजनक लगे। किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाना हमारा ध्येय नहीं था।

नई दिल्ली: अमेज़ॉन प्राइम ( Amazon prime ) पर हाल ही में रिलीज़ हुई चर्चित वेब सीरीज़ तांडव ( Web Series ‘Tandav’ ) रिलीज़ के बाद से चर्चा में है। बतादें कि सीरीज़ पर हिन्दू देवी-देवताओं का अपमान करने का आरोप लगाया गया था। जिसके बाद सीरीज़ के निर्माताओं व एक्टर से माफ़ी मांगने को कहा गया था। और फिर इन सभी के खिलाफ केस भी दर्ज कराया गया था।

तांडव सीरीज़ के एक दृश्य पर दर्शकों ने आपत्ति जताई थी और उनका कहना था कि ज़ीशान अय्यूब के एक सीन में हिन्दू देवता का अपमान किया गया है। अब अमेज़ॉन ने इस पर माफ़ी मांगी है। अमेज़ॉन ने एक वीडियो जारी करके माफ़ी मांगी है जिसमे लिखा है, अमेजन प्राइम वीडियो को अत्यंत खेद है कि दर्शकों को हाल ही में रिलीज़ की गयी काल्पनिक सीरीज ‘तांडव’ के कुछ दृश्य आपत्तिजनक लगे। किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाना हमारा ध्येय नहीं था, और इस बात से अवगत कराये जाने पर, उन आपत्तिजनक दृश्यों को या तो हटा दिया गया या फिर बदल दिया गया है।

पढ़ेंः 'तांडव' के किस सीन और संवाद पर मचा हुआ है बवाल - tandav amazon web  series controversy saif ali khan zeeshan ayub scene lord shiva tmov - AajTak

माफीनामे में आगे लिखा, कि हम दर्शको के आस्थाओं का सम्मान करते है। हम उन सभी दर्शको से माफ़ी मांगते है जिन्हे हमारी वजह से ठेस पहुंची है। और आगे हम इस बात का ख्याल रखेंगे कि हमारे किसी भी दर्शक को आगे ऐसी ठेस न पहुँचने पाए। बता दे इस सीरीज़ से जुड़े 6 लोगो पर मुकदमा दर्ज कराया गया है। इस फिल्म में धार्मिक भावनाओं के साथ पुलिस के छवि को भी गलत दिखाने का आरोप है। साथ ही प्रधामंत्री पद की गरिमा के साथ भी खिलवाड़ किया गया है जिससे देश की लोकतांत्रिक प्रणाली पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है।

यह भी पढ़े: औषधीय से भरपूर होती है सुपारी, इसे खाने मिटेगी कई बीमारी, जाने पूरी जानकारी

Related Articles

Back to top button