मलाला यूसुफजई की फिल्म ‘गुल मकाई’ 31 जनवरी को होगी रिलीज

0

एक के बाद एक करके बॉलीवुड में इन दिनों बायोपिक की बाढ़ सी आ गई है| तो वहीं दर्शक भी इन व्यक्तियों पर बनी फिल्मों को बेहद पसंद कर रहे हैं| जल्द ही बड़े पर्दे पर पाकिस्तानी कार्यकर्ता और नोबल शांति पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई की बायोपिक दस्तक देगी| आज मलाला की बायोपिक ‘गुल मकाई’ के पोस्टर को रिलीज करते हुए मेकर्स ने फिल्म की रिलीज डेट से पर्दा उठा दिया है| 31 जनवरी 2020 को रिलीज हो रही फिल्म के इस पोस्टर में आधी जलती हुई किताब को हाथ में लिए मलाला का इंटेस लुक नजर आ रहा है|

लोकप्रिय टीवी अभिनेत्री रीम शेख को मलाला यूसुफजई के रूप में देखा जाएगा। साथ ही राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता दिव्या दत्ता, अतुल कुलकर्णी, मुकेश ऋषि और पंकज त्रिपाठी भी मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। यह फिल्म जयंतीलाल गडा की पेन और टेक्नो फिल्म्स के अंतर्गत बनी है। इसके निर्माता संजय सिंगला हैं।

आपको बता दें की मलाला को 2017 में संयुक्त राष्ट्र की तरफ से शांति दूत घोषित किया गया जिसका मूल मकसद लड़कियों की शिक्षा पर फोकस करना था। 22 वर्षीय मलाला को हाल ही में वोग मौगजीन के दशक के अंतिम संस्करण के लिए भी टीन वोग घोषित गया जिसमें उन्हें बतौर कवर पर्सन चुना गया था।
सन् 2009 में पाकिस्तान की स्वात घाटी को तालिबानी बंदूकधारियों ने जब्त कर लिया था और वहां के लोगों पर शरिया कानून लागू किया जा रहा था। यह फिल्म जियाउद्दीन यूसुफजई परिवार के ऐसे समय में किए गए साहसिक कार्यों को दर्शाती है।
loading...
शेयर करें