संयुक्त राष्ट्र में मालदीव ने भारत को कहा धन्यवाद, ये है वजह

नई दिल्लीः संयुक्त राष्ट्र की 75वीं बैठक का आयोजन किया गया है। इस बैठक के दौरान भारत से समुद्री सीमा साझा करने वाले देश मालदीव ने भारत को धन्यवाद कहा है।

संयुक्त राष्ट्र महासभा में भाषण के दौरान मालदीव के विदेश मंत्री अब्दुल्ला शाहिद ने कहा कि, “इस महामारी ने वैश्विक सहयोग की महत्ता को रेखांकित किया है। हम अपने उन सभी साझेदारों को धन्यवाद देते हैं, जिन्होंने ऐसे समय में उदारता के साथ वित्तीय मदद, सामग्री एवं तकनीकी सहायता मुहैया कराई, जब वे स्वयं भी चुनौतीपूर्ण दौर से गुजर रहे हैं”।

अब्दुल्ला ने कहा कि “इस महामारी में सहायता के लिए तत्पर देशों में एक उदाहरण भारत का है। भारत ने हाल में 25 करोड़ डॉलर की सहायता मुहैया कराई, जो इस वैश्विक महामारी के दौरान किसी एक देश द्वारा मुहैया कराई गई सबसे बड़ी वित्तीय सहायता है”।

गौरतलब है कि दुनिया के कई देश कोरोना महामारी से जूझ रहे हैं। मालदीव भी महामारी के इस दौर से अछूता नहीं है। ऐसे में भारत ने पड़ोसी देश मालदीव को कोरोना से लड़ने में मदद करने के लिए 25 करोड़ डॉलर की वित्तीय सहायता मुहैया कराई थी। जिसके लिए मालदीव के विदेश मंत्री ने संयुक्त राष्ट्र की बैठक में भारत को धन्यवाद कहा है।

Related Articles