ममता बनर्जी ने कहा कि बंगाल भविष्य में वैश्विक निवेश का गंतव्य होगा

कोलकाता ; पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने सोमवार को बुनियादी ढांचा विकास परियोजनाओं की घोषणा की और कहा कि पश्चिम बंगाल इतना आगे बढ़ेगा कि दुनिया यहां आएगी।

राज्य के युवा और खेल विभाग के एक कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए, उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में बंगाल निवेश के लिए सबसे उपयुक्त जगह होगी।
बनर्जी ने कहा कि आने वाले दिनों में, बंगाल निवेश और रोजगार के अवसरों के लिए गंतव्य होगा। बंगाल आगे बढ़ेगा और पूरी दुनिया यहां आएगी।

Mamata ने बीजेपी पर बोला तीखा हमला

बीजेपी (BJP) पर निशाना साधते हुए ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कहा कि जो लोग यहां आते हैं और झूठ बोलते हैं, उन्हें पहले से ही भारत सरकार के रिकॉर्ड में वर्णित तथ्यों और आंकड़ों के बारे में पता होना चाहिए। देश में बेरोजगारी में 40 प्रतिशत की वृद्धि हुई है, जबकि पश्चिम बंगाल में गरीबी में 40 प्रतिशत की गिरावट आई है।

इसे भी पढ़े: पीएम मोदी ने जो बिडेन से नियम-आधारित अंतरराष्ट्रीय व्यवस्था के प्रति जताई प्रतिबद्धता

मुख्यमंत्री ने राज्य में कई बुनियादी ढांचा विकास परियोजनाओं की घोषणा की जिसमें दक्षिण 24 परगना में एक फार्मास्युटिकल पार्क, बुडगे में एक औद्योगिक पार्क, कूचबिहार में एक मेगा औद्योगिक पार्क और बांकुरा में बड़जोरा औद्योगिक पार्क का चौथा चरण शामिल है।

बता दें कि पश्चिम बंगाल की 294 विधानसभा सीटों के लिए इसी वर्ष चुनाव होने है। जिसको जीतने के लिए बीजेपी ने अपनी पूरी शक्ति लगा दी हैं।

Related Articles

Back to top button