IPL
IPL

ममता बनर्जी ने बीजेपी पर लगाया फूट डालने का आरोप, बताया बाहरी लोगों की पार्टी

बोलपुर:  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) के रोड शो के ठीक एक सप्ताह बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Chief Minister Mamata Banerjee) ने मंगलवार को वीरभूम जिला के बोलपुर में रोड शो किया और भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर फूट डालने की राजनीति करने का आरोप लगाया।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा को बाहरी लोगों की पार्टी बताते हुए उस पर ‘घृणा की राजनीति करने और बंगाल की रीढ़ को तोड़ने का प्रयास करने’ का आरोप लगाया और कहा, “ऐसी ताकतें उस भूमि पर जीत हासिल नहीं सकती हैं, जिसे गुरुदेव ने ‘सोनार बांग्ला’ (स्वर्ण बंगाल) के रूप में वर्णित किया है।”

इसे भी पढ़े: पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती का बड़ा आरोप, प्रशासन के दम पर DDC सदस्यों को खरीदने की कोशिश कर रही बीजेपी

उन्होंने कहा, “जो लोग महात्मा गांधी और देश के अन्य प्रतीकों का सम्मान नहीं करते हैं, वे ‘सोनार बांग्ला’ बनाने की बात कर रहे हैं। लेकिन बंगाल पहले से ही सुनहरा है और रवींद्रनाथ टैगोर (Rabindranath Tagore) ने पहले ही अपने गीत में लिखा है (जो अब बांग्लादेश का राष्ट्रगान है)। हमें सिर्फ भाजपा के सांप्रदायिक हमलों से इस भूमि की रक्षा करने की आवश्यकता है। ”

इसे भी पढ़े: महाविद्यालयों में छठवें चरण की प्रवेश प्रक्रिया ( admission process ) 30 दिसंबर से शुरू

उन्होंने कहा, ” जब मैं विश्व भारती (Visva-Bharati University) में सांप्रदायिक राजनीति लाने के लिए किए जा रहे प्रयासों को देखती हूं, तो मुझे बुरा लगता है। “विश्व भारती के कुलपति विद्युत चक्रवर्ती को भाजपा का रबर स्टाम्प करार देते हुए  बनर्जी ने कहा, “वह अपने परिसर में विभाजनकारी और सांप्रदायिक राजनीति को महत्व देकर पवित्र संस्था की समृद्ध विरासत को धूमिल करने की योजना बना रहे हैं।

Related Articles

Back to top button