IPL
IPL

ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग पर लगाए आरोप तो ECI ने इस अंदाज में दिया जवाब

नई दिल्लीः नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) को चोट लग गई थी। ये मामला काफी तूल पकड़ चूका है। ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) के चोट लगने का मामला अब चुनाव आयोग (ECI) तक पहुंच गया है। दरअसल तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने चुनाव आयोग को एक पत्र लिखा था, जिसके बाद आयोग ने जवाब देते हुए कहा कि उन्हें चोट लगने कि घटना दुर्भग्यपूर्ण है और इस मामले की जल्द से जल्द उचित कार्यवाही होनी चाहिए।

चुनाव आयोग ने दिया ये जवाब

चुनाव आयोग के अनुसार TMC द्वारा लिखा गया पत्र आरोपों से भरा हुआ था। पत्र के जवाब में चुनाव आयोग ने कहा कि हमारे ऊपर आरोप लगाना सही नहीं है, बंगाल का लॉ एंड ऑर्डर हमारे अधीन नहीं है, न ही हमने इसे ओवरटेक किया है। आयोग ने कहा डीजीपी को बिना किसी बातचीत के नहीं हटाया गया।

“पहले से थी Mamta Banerjee पर हमले की आशंका”

इस घटना के बाद TMC के महासचिव पार्थ चटर्जी ने कहा कि बंगाल में चुनावों की घोषणा के बाद कानून-व्यवस्था निर्वाचन आयोग की जिम्मेदारी है, ऐसे में नंदीग्राम की घटना पर सवाल तो उठने ही हैं। इसके अलावा TMC के नेताओं ने चुनाव आयोग पर बीजेपी के दबाव में काम करने का आरोप लगाया है। इसके अलावा TMC सरकार के नेताओं का कहना है कि ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) पर ‘हमले’ की आशंका की रिपोर्ट पहले ही आ गई थी जिसके बावजूद आयोग ने कोई ठोस कदम नहीं उठाये।

TMC का संसदीय प्रतिनिधिमंडल करेगा चुनाव आयोग से मुलाकात

नंदीग्राम घटना के बाद अब इस मुद्दे पर शुक्रवार को TMC का एक संसदीय प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयोग के अधिकारियों से मुलाकात करेगा। इस दौरान टीएमसी सांसद डेरेक ओब्रायन, सौगत रॉय, काकोली घोष, शताब्दी रॉय, प्रतिमा मंडल और सांतनु सेन मौजूद रहेंगे। इस मामले में आगे की कार्रवाई के लिए चुनाव आयोग अब मुख्य सचिव की रिपोर्ट का इंतजार कर रहा है।

ये भी पढ़ें: ममता बनर्जी की चोट के बाद TMC और BJP के नेता चुनाव आयोग से मिले

Related Articles

Back to top button