IPL
IPL

ममता बनर्जी ने विपक्ष को ललकारा बोली- ‘मुझे अपनी बेटी मानते हैं तो मैं अपना नामांकन दाखिल कर आगे बढ़ूंगी’

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नंदीग्राम से चुनाव लड़ने की घोषणा की है, इसके साथ ही विपक्ष को दी चुनौती

नंदीग्राम: पश्चिम बंगाल (West Bengal) में आगामी विधानसभा चुनाव की तारीख नजदीक आते ही राजनीतिक पार्टीयों के बीच चुनावी घमासान बढ़ते ही जा रहा है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने नंदीग्राम (Nandigram) से चुनाव लड़ने की घोषणा की है।

ममता बनर्जी ने नंदीग्राम से विपक्ष को चुनौती देते हुए कहा है कि यदि आप मुझे नामांकन दाखिल नहीं करने देना चाहते हैं, तो मैं नहीं करूंगी, लेकिन अगर आप मुझे अपनी बेटी मानते हैं तो मैं अपना नामांकन दाखिल कर आगे बढ़ूंगी। आपकी जानकारी के लिए यह बता दें कि नंदीग्राम से ममता बनर्जी का मुकाबला BJP के सुवेंदु अधिकारी से है। जिन्होंने सीएम को 50 हजार वोटों से हराने का दावा किया है।

पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में चुनाव होगा। पहला चरण- 27 मार्च को होगा, दूसरा- 1 अप्रैल, तीसरा- 6 अप्रैल, चौथा- 10 अप्रैल, पांचवां चरण- 17 अप्रैल, छठा चरण- 22 अप्रैल, सातवां चरण- 26 अप्रैल, आठवें चरण का मतदान- 29 अप्रैल को होगा।

यह भी पढ़ेउम्र से पहले बूढ़ा बना देती हैं खाने-पीने की ये चीजें, जानिए जवान दिखने के नुस्खे

बंगाल में खिलेगा कमल

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा था कि ममता बनर्जी का कार्यकाल हिंसा का कार्यकाल रहा है इसीलिए बंगाल के लोगों ने तय किया है कि इस बार TMC को हराएंगे। बंगाल के लोग हमारे नेताओं के कार्यक्रमों में बड़ी संख्या में आ रहे हैं और हमारा समर्थन कर रहे हैं। इस बार बंगाल में कमल खिलेगा।

पश्चिम बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष ने भी ममता सरकार पर हमला बोलते हुए कहा था कि मोहतरमा जी(ममता बनर्जी) की सरकार की देखरेख में सारा गैरकानूनी काम होता है, बालू, पत्थर और कोयला खदान में लगातार चोरी होती है। आज उस पर नजर गई है, CBI और ED सक्रिय है। उनके हाथ जो तथ्य लगे हैं, उसके आधार पर उन्होंने कार्रवाई शुरू की है।

असम चुनाव के लिए नामांकन

असम (Assam) के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल (Chief Minister Sarbananda Sonowal) ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए माजुली में अपना नामांकन दाखिल किया है।

यह भी पढ़ेInternational Women’s Day पर इस एक्ट्रेस ने किया बड़ा खुलासा, देखें वीडियो

Related Articles

Back to top button