ममता बनर्जी सरकार ने जीता ‘स्कॉच’ पुरस्कार, लोगों को दी बधाई

बंगाल की सीएम ममता बनर्जी सरकार को तीन से छह वर्ष के बच्चों की शिक्षा के लिए मिला स्कॉच पुरस्कार

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सरकार को तीन से छह वर्ष के बच्चों को ऑडियो ट्यूटोरियल और अन्य गतिविधियों के माध्यम से घर में ही शिक्षा प्रदान किये जाने वाले कार्यक्रम के लिए ‘स्कॉच’ पुरस्कार से सम्मानित किया है।

ऑडियो ट्यूटोरियल

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने टि्वटर पर यह जानकारी दी। ममता बनर्जी ने ट्वीट किया, “मुझे अत्यधिक गर्व के साथ यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि पश्चिम बंगाल सरकार को तीन से छह वर्ष के बच्चों को ऑडियो ट्यूटोरियल और अन्य गतिविधियों के माध्यम से घर में ही शिक्षा प्रदान किये जाने वाले कार्यक्रम के लिए सर्वोच्च ‘स्कॉच’ पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।”

लोगों को बधाई

ममता बनर्जी कहा, “मैं महामारी के समय में भी हमारे बच्चों तक शिक्षा की पहुंच सुनिश्चित करने में सहयोग करने वाले सभी लोगों को बधाई देती हूं।”

क्या होता है स्कॉच पुरस्कार? 

स्कॉच पुरस्कार भारत को बेहतर राष्ट्र बनाने के लिए अधिक प्रयास करने वाले व्यक्तियों और संस्थानों को दिया जाता है। यह पुरस्कार डिजिटल, वित्तीय और सामाजिक समावेशन के क्षेत्र में किए गए सर्वश्रेष्ठ प्रयासों के लिए दिया जाता है। इस पुरस्कार की शुरुआत स्कॉच फाउंडेशन की ओर से वर्ष 2003 में की गई थी।

यह भी पढ़े:‘डेढ़ दशक पहले भी हो सकता था बिहार का विकास पर सरकार की नियत नहीं थी’

यह भी पढ़े:हैदराबाद से हार के बाद बोले विराट ‘अब दिल्ली के साथ होगा कड़ा मुकाबला’

Related Articles

Back to top button