ममता बनर्जी ने बंगाल में लोकतंत्र को कुचला है: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

उन्होंने कहा कि संविधान ने हमें वोट की आजादी दी है लेकिन दीदी इस ताकत को छीनती रही है। वर्ष 2018 में पंचायत चुनाव के दौरान लोगों के वोट के अधिकारों को कुचला गया जो कि लोकतंत्र के लिए खतरनाक है।

खड़गपुर: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पश्चिम बंगाल ( West Bengal ) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ( Chief Minister Mamata Banerjee ) पर लोकतंत्र को कुचलने का आरोप लगाते हुए शनिवार को कहा कि लोगों को विकास के लिए अपने मताधिकार का उपयोग करना चाहिये।

प्रधामंत्री मोदी ( Pm Modi ) ने यहां भारतीय जनता पार्टी की ओर से आयोजित चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि विधान सभा का यह चुनाव केवल सत्ता में परिवर्तन के लिए ही नहीं बल्कि ‘सोनार बांग्ला’ के निर्माण के लिए भी है। उन्होंने कहा कि संविधान ( Constitution ) ने हमें वोट की आजादी दी है लेकिन दीदी इस ताकत को छीनती रही है। वर्ष 2018 में पंचायत चुनाव के दौरान लोगों के वोट के अधिकारों को कुचला गया जो कि लोकतंत्र के लिए खतरनाक है।


उन्होंने कहा कि पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को समझना चाहिए कि संविधान की मर्यादा से बड़ा कुछ भी नहीं है। उन्होंने राज्य की जनता से पढाई, दवाई, कमाई और सिंचाई की सुविधा सुनिश्चित करने के लिए निर्भय होकर वोट करने का अनुरोध किया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भाजपा के सत्ता में आने पर राज्य में कानून का शासन स्थापित होगा और गैर कानूनी कार्य करने वालों के खिलाफ सख्त कर्रवाई होगी।

यह भी पढ़े: Assam Election 2021: ‘एक चायवाला आपके दर्द को नहीं समझेगा तो कौन समझेगा’

Related Articles