ममता बनर्जी ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कांग्रेस राजनीति में नहीं हो रही गंभीर

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के गोवा दौरे के आखिरी दिन उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर देश के मौजूदा राजनीतिक परिदृश्य को गंभीरता से नहीं लेने का आरोप लगाया। उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तभी मजबूत होंगे जब कांग्रेस राजनीति को लेकर अधिक गंभीर नहीं होगी।

पणजी पर मीडिया को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने यह भी कहा कि कांग्रेस की ढिलाई और अनिर्णय की वजह से देश को नुकसान हो सकता है।

उन्होंने कहा, “कांग्रेस निर्णय नहीं ले सकी। मैं अभी सब कुछ नहीं कह सकती क्योंकि उन्होंने राजनीति को गंभीरता से नहीं लिया। मोदीजी कांग्रेस के कारण और अधिक शक्तिशाली होने जा रहे हैं … यदि कोई निर्णय नहीं ले सकता है, तो देश को क्यों करना चाहिए इसके लिए पीड़ित?”

उन्होंने आगे कहा, “उन्हें (कांग्रेस को) मौका मिला (अतीत में)। बीजेपी के खिलाफ लड़ने के बजाय, उन्होंने मेरे राज्य में मेरे खिलाफ चुनाव लड़ा।”

कांग्रेस पार्टी क्या कदम उठा सकती

जब उनसे पूछा गया कि कांग्रेस पार्टी क्या कदम उठा सकती है, तो उन्होंने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया और कहा कि चूंकि यह उनकी पार्टी नहीं है, इसलिए वह इस पर चर्चा नहीं करेंगी। उन्होंने कहा, “उन्हें फैसला करने दें। वह मेरी प्रणाली भी है, मैं किसी अन्य राजनीतिक दल के व्यवसाय में हस्तक्षेप नहीं करती, मैं अपने राजनीतिक दल के बारे में कह सकती हूं और हमारी लड़ाई जारी रहेगी। हम भाजपा के आगे सिर नहीं झुकने वाले हैं। ।”

40 सीटों पर लड़ेंगी चुनाव

तृणमूल कांग्रेस 2022 में गोवा विधानसभा चुनाव में सभी 40 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी का यह पहला दौरा था। “मैं चाहता हूं कि क्षेत्रीय दल मजबूत हों। दिल्ली का दादागिरी अमका नाका (हम नहीं चाहते हैं) दिल्ली की बदमाशी), काफी है।”

मछुआरा समुदाय से मुलाकात

वहीं कांग्रेस सांसद राहुल गांधी भी शनिवार 30 अक्टूबर को गोवा पहुंचे। वह अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे और बाद में मछुआरा समुदाय से मुलाकात करेंगे।

Related Articles