ममता बनर्जी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, बीजेपी को बताया आतंकी संगठन

0

नई दिल्ली। 2019 में होने वाला चुनाव बीजेपी के लिए एक बड़ी चुनौती खड़ी करने वाला है। विपक्षों को मजबूत होता देख बीजेपी ने भी अकेले कई सारी रणनीतियां बना डाली है। वहीं ममता बनर्जी ने भी कोई कसर नहीं छोड़ी है, हाल ही में ममता ने एक बार फिर से बीजेपी पर हमला बोला है। इस बार पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने बीजेपी को आतंकी संगठन बताया है। विपक्षियों के इन हरकतों से साफ पता चल रहा है वह बीजेपी को हराने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं।

एक तरफ मोदी तो दूसरी तरफ सारा विपक्ष, इस बार के चुनाव पर गौर किया जाए तो कुछ ज्यादा ही खास होने वाला है। बात करें ममता बनर्जी की तो उन्होंने हाल ही में अरविंद केजरीवाल से भी मुलाकात की और उनके दिल्ली को पूर्ण राज्य के दर्जे की मांग का समर्थन किया। बीजेपी को आतंकी संगठन बताते हुए उन्होंने अपने में कहा कि, हम बीजेपी की तरह आतंकी संगठन नहीं हैं। वो केवल क्रिश्चियन्स और मुसलमानों को ही नहीं लड़वा रहे बल्कि हिन्दुओं को भी आपस में लड़वा रहे हैं।’ विपक्ष के रुप में ममता बनर्जी की मुख्य भूमिका मानी जा रही है।

विपक्ष के यब गठबंधन यह इस बात का साफ इशारा है कि आने वाले दिनों में वह लड़ाई को किस दिशा में ले जाने वाले हैं। पिछले कई चुनाव में मिली हार के बाद नतीजा ये हुआ कि भाजपा को लोकसभा और विधानसभा चुनावों की तुलना में ज़बर्दस्त नुक़सान उठाना पड़ा। इन उप-चुनावों का नतीजा सिर्फ़ विपक्ष के वोट जुड़ने भर को नहीं दिखा रहा, बल्कि भाजपा के ख़िलाफ़ मतदाताओं का गुस्सा भी दिखा रहा है क्योंकि भाजपा के ख़िलाफ़ स्विंग साफ दिख रहा है।

loading...
शेयर करें