बंगाल में इन कर्मचारियों का पहले हो Vaccination, PM को ममता बनर्जी ने लिखा पत्र

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुखिया ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखा. ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री से अनुरोध किया कि रेलवे, हवाई अड्डों, बंदरगाहों, बैंकों, बीमा, पोस्ट ऑफिस, रक्षा, टेलीग्राफ, कोयला और इसी तरह के अन्य क्षेत्रों में काम करने वाले केंद्रीय सरकार के कर्मचारियों जैसे प्राथमिकता वाले क्षेत्रों के लिए टीकों की व्यवस्था करे और बिना किसी देरी के वैक्सीन लगाया जाए.

बता दें कि कोरोना महामारी के कारण अभी भी कुछ जिले बुरी तरह प्रभावित हैं. इस मामले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को 10 राज्यों के मुख्यमंत्री और 54 जिलाधिकारियों के साथ बैठक की. इसमें पश्चिम बंगाल की CM ममता बनर्जी भी शामिल हुईं. प्रधानमंत्री के साथ वर्चुअल बैठक के बाद ममता बनर्जी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर PM मोदी पर निशाना साधा. ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि सिर्फ भारतीय जनता पार्टी के कुछ मुख्यमंत्रियों ने अपनी बात रखी. बाकी राज्यों के मुख्यमंत्री चुपचाप बैठे रहे. यहां तक कि मैं भी नहीं बोल पाई.

उन्होंने कहा चर्चा के दौरान इस घटनाक्रम से हम अपमानित महसूस कर रहे थे. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस बात के लिए भी प्रधानमंत्री पर हमला किया, जिसमें उन्होंने कहा कि कोरोना के मामलों में गिरावट आई है. ममता ने कहा कि PM ने दावा किया कि कोरोना वायरस कम हो रहा है. यह दावा पहले भी किया गया था, जिससे मामलों में और इजाफा हुआ. PM मोदी इतने असुरक्षित हैं कि उन्होंने हमारी बात भी नहीं सुनी. ममता बनर्जी ने केंद्र पर भेदभाव का आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश में हम 3 करोड़ टीके की मांग रखने वाले थे, लेकिन कुछ बोलने नहीं दिया गया.

उन्होंने कहा केंद्र ने इस महीने प्रदेश को 24 लाख टीके देने को कहा था, लेकिन उनसे सिर्फ 13 लाख वैक्सीन मिलीं. टीके की कमी के कारण कई टीकाकरण केंद्रों को बंद करने पड़े हैं. पश्चिम बंगाल सरकार ने 60 हजार करोड़ रुपये के कोरोना रोधी टीके निजी स्तर पर खरीदे हैं.

ये भी पढ़ें : UP: सभी स्कूलों के लिए आदेश जारी, नहीं ले सकेंगे परिवहन, खेल, लैब, Exam Fees

Related Articles