ममता ने बना ली है बीजेपी को हराने की योजना, कहा- चलाएंगे बीजेपी भारत छोड़ो आंदोलन

0

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी को अपने निशाने पर लिया है। उन्होंने मोदी सरकार के कार्यकाल को इमरजेंसी से भी बुरी स्थिति बताते हुए कहा कि देश में नागरिकों के अधिकारों का हनन हो रहा है और असली हिंदूओं को भी नकली हिंदूओं की वजह से समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि बीजेपी को जड़ से ख़त्म करने के लिए हम 9 अगस्त से बीजेपी भारत छोड़ो आंदोलन की शुरुआत करेंगे। ममता बनर्जी ने यह वक्तव्य शुक्रवार को कोलकाता में एक रैली को संबोधित करते हुए दिया।

इस रैली में उपस्थित जनता को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि हम लोग किसी के आगे झुकने वाले नहीं हैं, हमनें सिंगूर कमीशन की तरह 21 जुलाई की घटना के लिए भी कमीशन बनाया है। साथ ही उन्होंने सिंगूर की घटना को एक साजिश करार दिया है और इस साजिश के तहत शहीद हुए जवानों ओ राज्य की ओर से 2-2 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है।

ममता बोली कि उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस देश का माहौल बिगाड़ने की कोशिश करने में जुटे अराजकतत्वों के खिलाफ लड़ रही है, बीजेपी एक भ्रष्ट पार्टी है। देश की जांच एजेंसी भी इन्ही ताकतों के अधीन हो गई है। ईडी और सीबीआई का उपयोग यूपी या गुजरात सरकार के खिलाफ नहीं किया जाता है।

ममता ने कहा कि हमें किसी के सर्टिफिकेट की जरुरत नहीं है कि हम अच्छे लोग हैं या बुरे लोग। 2019 में हम देखेंगे की क्या होगा, हम देश की सबसे स्वच्छ पार्टी हैं। हमनें नोटबंदी के खिलाफ भी आवाज उठाई है, जीएसटी के खिलाफ भी आवाज उठाई और हमें उसके बदले सीबीआई और ईडी मिला। उन्होंने कहा कि गाय के नाम पर गोरक्षक गोभक्षक बन रहे हैं, क्या अब वे लोग फैसला करेंगे कि हमें क्या खाना है।

ममता ने कहा कि अगर गर्भवती महिला अंडा नहीं खाएगी तो क्या तुम्हारा सिर खाएगी या तुम्हारा भाषण खाएगी। बीजेपी के लिए 2019 में बंगाल जीतना इतना आसान नहीं होगा। हम 9 अगस्त से बीजेपी भारत छोड़ो आंदोलन चलाएंगे, अब समय आ गया है कि वे लोग देश को छोड़े हम खुद अपने राज्य और देश को चला लेंगे, 5 सितंबर को इस आंदोलन को हम हर स्कूल-कॉलेज में ले जाएंगे।

इसके अलावा ममता बनर्जी ने हाल ही में हुए राष्ट्रपति चुनाव, नोटबंदी, पड़ोसी देशों से संबंध को लेकर भी केंद्र की सत्तारूढ़ मोदी सरकार को आड़े हाथों लिया। अपने बयान में उन्होंने नोटबंदी को अब तक का सबसे बड़ा घोटाला बताया और कहा कि उपराष्ट्रपति चुनाव में हमें अधिक समर्थन मिलेगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विदेश यात्राओं की ओर इशारा करते हुए ममता ने कहा कि केंद्र सरकार ने पडोसी देशों से से संबंध बिगाड़ लिए हैं। अब भूटान, नेपाल, बांग्लादेश और सिक्किम भी चीन की ओर जा रहे हैं। मोदी सरकार कालिदास की तरह है, जिस डाली पर बैठी है उसी को काट रही है। उन्होंने कहा कि वो विदेश घूम रहे हैं और देश को बेच रहे हैं। हम इस सरकार के खिलाफ करेंगे या लड़ेंगे।

loading...
शेयर करें