बंगाल में ममता दीदी ने किया बड़ा ऐलान, छात्रों को देंगी 10 लाख रुपए

बंगाल के युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए, योजना वार्षिक साधारण ब्याज के साथ ₹10 लाख तक का ऋण प्रदान करेगी: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी।

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल में छात्रों को उच्च शिक्षा ग्रहण करने के लिए ममता बनर्जी ने बड़ा ऐलान किया है। छात्रों के लिए बंगाल सरकार एक योजना लाने जा रही है जिसमें स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड ( Student Credit Card ) लॉन्च किया जएगा। इस योजना के तहत छात्र 10 लाख का तक लोन ले सकते हैं।

ममता बनर्जी ( Mamata Banerjee ) ने आज इस योजना को लॉन्च भी कर दिया है। ममता बनर्जी ने कहा कि मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि पश्चिम बंगाल सरकार ने आज स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया है। बंगाल के युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए, योजना वार्षिक साधारण ब्याज के साथ ₹10 लाख तक का ऋण प्रदान करेगी: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी।

आपको बता दें कि इस कार्ड के तहत बंगाल के छात्र आत्मनिर्भर बनने को मदद ले सकते हैं। छात्रों को 10 लाख तक का लोन ( Chhatron ko Loan dene ki yojna ) मिलेगा।

ममता बनर्जी ने ये भी बताया कि ये लोन बेहद कम सालाना ब्याज पर दिया जाएगा। यानी सरकार मिनिमम कर्ज पर छात्रों को लोन उपलब्ध कराएगी।

यह भी पढ़ें: National Doctor’s Day 2021: जानिए इस दिन का रोचक इतिहास, ऐसे हुई शुरूआत

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles