ममता का BJP पर वार, ‘भारत में 4 रोटेटिंग राजधानियां होगी?’

नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती पर रैली में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि भारत जैसे बड़े देश के लिए 4 रोटेटिंग राजधानियां होनी चाहिए

कोलकाता: नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती पर उन्हे श्रद्धांजलि देने के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ( Mamata Banerjee ) ने कार्यकर्ताओं के साथ श्यामा बाजार में रैली निकाली। इसी दौरान ममता ने कहा कि भारत जैसे बड़े देश के लिए 4 रोटेटिंग राजधानियां ( Rotating capitals ) होनी चाहिए।

ममता का रोड शो

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने टीएमसी ( TMC ) कार्यकर्ताओं के साथ शंखनाद की ध्वनि के साथ रोड शो की शुरुआत की। इसी दौरान उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि भारत में 4 रोटेटिंग राजधानियां होनी चाहिए। अंग्रेजों ने कोलकाता में रहते हुए पूरे देश में राज किया था। देश में सिर्फ एक राजधानी ही क्यों रहे?

यह भी पढ़ेUP: 12 साल की बच्ची से 6 लोगों ने किया दुष्कर्म, उतारा मौत के घाट

ममता बनर्जी ने कहा कि ‘नेताजी सुभाष चंद्र बोस की आजाद हिंद फौज’ में हिंदू, मुस्लिम, सिख इसाई हर धर्म के लोग थे। उनके विचार भारत को जोड़े रखने के थे बांटने के नहीं। अंग्रेजों ने बांटो और राज करो की नीति अपनाई थी। बीजेपी लोगों को बांटना चाहती है। मेरी लड़ाई देश के लिए है। ममता ने कहा कि केंद्र सरकार ने अब तक 23 जनवरी के दिन को सार्वजनिक अवकाश ( Public Holiday ) के तौर पर इस दिन को घोषित नहीं किया है। मैं मांग करती हूं कि इसे तुरंत किया जाना चाहिए।

यह भी पढ़ेट्वीटर पर क्यों ट्रेंड किया Joe Biden Is Not My President ?

Related Articles