सांप से भी ज्यादा जहरीला निकला ये इंसान, चबा गया नाग का फन

0

हरदोई: आपने सांप द्वारा इंसान को काटने की घटना तो कई बार देखी होगी लेकिन क्या कभी इंसान द्वारा सांप को काटने का मामला सुना है? दरअसल, ऐसी एक घटना उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले से सामने आई है जहां एक सांप के किसान को डसने पर गुस्से में किसान ने सांप का फन ही चबा डाला। हैरानी तो तब हुई जब पता चला कि इस घटना में सांप मर गया और किसान पूरी तरह से स्वस्थ है।

मिली जानकारी के अनुसार, माधौगंज थाना क्षेत्र के गांव हरिहरपुर मजरा शुक्लापुर भगत के रहने वाले किसान सोनेलाल जानवरों के लिए खेत में दोपहर करीब तीन बजे घास लेने गए थे। इस दौरान झाड़ियों में छिपे सांप ने सोनेलाल को काट लिया था। लेकिन किसान ने डरने के बजाय गुस्से में आकर सांप का फन चबा डाला। इससे सांप की मौके पर ही मौत हो गई। स्थानीय लोगों ने आनन- फानन में घायल किसान को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

जहां पर रात में उसके इंजेक्शन लगाए गए। उपचार किया गया और रात करीब 10 बजे उसकी हालत सामान्य हो गई। इसके बाद किसान को स्वस्थ्य बता कर डिस्चार्ज कर दिया गया। चिकित्सकों का कहना है कि किसान के शरीर में प्रतिरोधक क्षमता काफी अधिक थी जिससे उसको कुछ नहीं हुआ।

आकस्मिक ड्यूटी पर तैनात रहे डाक्टर महेंद्र वर्मा ने बताया कि सांप का फन चबाने वाले सोनेलाल को इंजेक्शन लगाए गए और उसके शरीर में भी प्रतिरोधक क्षमता ज्यादा थी। रात में उनकी हालत ठीक हो गई थी और वह फिर घर चले गये।

loading...
शेयर करें