इंसान बना फरिश्ता! होटल में बना दस रुपये से कम का बिल, टिप में दिए चार लाख रुपए

दुनिया भर में कोरोना महामारी के चलते लाखों लोगों की नौकरियां चली गई तो कई लोग बरोजगारी के चलते आत्महत्या कर ली है। वही इसी कोरोना काल के चलते लोगो की दरियादिली देखने को मिली है

न्यूयॉर्क: दुनिया भर में कोरोना महामारी के चलते लाखों लोगों की नौकरियां चली गई तो कई लोग बरोजगारी के चलते आत्महत्या कर ली है। वही इसी कोरोना काल के चलते लोगो की दरियादिली देखने को मिली है, इस महामारी में बहुत से लोगो ने जरूरत मंदो की मदद की है। ऐसा ही एक मामला न्यूयॉर्क में देखने को मिला है, जिसे जान कर आपको भी यकीन नहीं होगा। एक व्यक्ति ओहियो के रेस्त्रां में खाना खाने आया था वहां उसके सामने 10 रुपये से कम 0.74 का बिल आया इसपर उसने 4 लाख रुपये की टिप में दे दिया।

जानकारी के मुताबिक, बिली नाम का व्यक्ति टोलेडो के रेस्त्रां में खाना खाने के बाद इसलिए 4 लाख रुपये का टिप दिया जिससे की वह क्रिसमस के अवसर पर वहां के कर्मचारी अपने परिवार के लोगों को गिफ्ट्स दे सकें, इसलिए उसने यह टिप दिया है। होटल के कर्मचारियों ने बताया कि लॉकडाउन के कारण होटल नुकसान में चल रहा था जिससे हम काफी परेशान थे लेकिन इस व्यक्ति ने हमारे चेहरे पर मुस्कान ला दी। बिली ने यहां ज्यादा कुछ आर्डर नहीं किया फिर भी उन्होंने हमें 4 लाख रुपये का टिप दिया। इसपर होटल के कर्मचारियों ने विली को दिल से धन्यवाद दिया। इसके साथ उन्होंने कहा बहुत कम ऐसे लोग होते हैं जो इंसान के रूप में भगवान बनकर मदद करने के लिए आते हैं।

ये भी पढ़ें : दुष्कर्म और हत्या के आरोप में फरार चल रहे आरोपी राजीव पर एक लाख का ईनाम

होटल के मालिक शेफ मूसा ने दिया धन्यवाद

होटल के कर्मचारियों ने बताया कि इस रेस्त्रां में 28 कर्मचारी काम करते है, इस टिप के मिलने के बाद हर एक के हिस्से में करीब दो सौ डॉलर यानि लगभग 15 हजार रुपये आए है। होटल के मालिक शेफ मूसा ने भी फेसबुक पोस्ट लिखकर बिली को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा ”पिछली रात हमारे एक ग्राहक ने 5600 डॉलर की टिप दी, मैं और मेरा पूरा स्टाफ आपका शुक्रगुजार है वे हमारे लिए इंसान के रूप में फरिश्ता बनकर आए है, हम उनका एहसान कभी नहीं भूलेंगे”।

 

Related Articles

Back to top button