छोटी Height का रोना छोड़ो, अब Operation के जरिए बढ़ सकती है लंबाई

अमेरिका के डेल्लास में रहने वाले अलफोंसो फ्लोर्ट ने ऑपरेशन के जरिए अपनी हाइट बढ़ा ली है। पहले फ्लोर्ट की लंबाई 5 फीट 11 इंच थी और ऑपरेशन के बाद उनकी हाइट 6 इंच 1 फीट हो गई है।

नई दिल्ली: अभी तक आपने सुना और देखा भी होगा कि लोग अपनी खूबसूरती को बढ़ाने के लिए कॉस्मेटिक का सहारा लेते हैं। लेकिन क्या आपने कभी हाइट बढ़वाने के लिए कॉस्मेटिक का सहारा लेते हुए सुना है? हमारा विज्ञान काफी ज्यादा तरक्की कर चुका है। आज के समय में हर चीज पॉसिबल है।

बता दें कि अमेरिका के डेल्लास में रहने वाले अलफोंसो फ्लोर्स ने ऑपरेशन के जरिए अपनी हाइट बढ़ा ली है। पहले फ्लोर्स की लंबाई 5 फीट 11 इंच थी और ऑपरेशन के बाद उनकी हाइट 6 फीट 1 इंच हो गई है। बताया जा रहा है कि फ्लोर्स की उम्र 28 साल है और वो मेडिकल के स्टूडेंट हैं। फ्लोर्स ने लिंब लेंथनिंग सर्जरी की मदद से अपनी हाइट को अपनी पसंद के अनुसार बढ़ा लिया है।

ये सर्जरी लास वेगस में स्थित द लिम्बप्लैक्स इंस्टीट्यूट के हार्वर्ड-प्रशिक्षित ऑर्थोपेडिक सर्जन डॉक्टर केविन देबीप्रसाद ने की है। खबर है कि इस ऑपरेशन को करने में 55 लाख से ज्यादा रुपये तक का खर्चा आता है।

यह भी पढ़ें: 41वीं Anniversary पर नीतू कपूर ने शेयर किया यह Emotional Video

वहीं फ्लोर्स का कहना है कि ‘मुझे पता है कि 5’11 एक अच्छी हाइट है और बहुत से लोग इतना लंबा होना पसंद करते हैं लेकिन मैं इससे थोड़ा अधिक चाहता था और अपनी जितना संभव हो अपनी एथलेटिक क्षमता बढ़ाना चाहता था।’

यह भी पढ़ें: मशहूर नरेंद्र चंचल का निधन, “चलो बुलावा आया है माता ने बुलाया है” के फेम सिंगर थे

आप तस्वीरों में फ्लोर्स की तस्वीरों को देख सकते हैं कि सर्जरी के पहले उनकी लंबाई कितनी थी और सर्जरी के बाद उनकी लंबाई कितनी है। वहीं डॉ देबीप्रसाद ने बताया कि इस सर्जरी में लंबाई बढ़ाने के लिए शरीर के ही कुछ अंगों का इस्तेमाल किया जाता है। इसमें जांघ या निचले पैर की हड्डी को लंबा किया जाता है।

Related Articles

Back to top button