चुनाव में बिरादरी वालों ने नहीं दिया साथ तो धर्म परिवर्तन का ऐलान

0

up-s_145078180397_650x425_122215044622 (1)

बिजनौर। यूपी के बिजनौर में पंचायत चुनाव में हार से आहत प्रत्‍याशी ने धर्म परिवर्तन का ऐलान कर दिया है। उसका कहना है कि गांव के हिन्‍दू लोगों ने वादा किया था कि चुनाव में वोट देंगे लेकिन सभी दगाबाज निकले। चुनाव में हारने वाले हरपाल का कहना है कि वह अपने परिवार के 13 सदस्‍यों के साथ धर्म परिवर्तन करेंगे।

 

हरपाल सिंह बिजनौर के नहटौर ब्लॉक की ग्राम पंचायत मोहम्‍मदपुर कामिल से प्रधानी का चुनाव लड़े थे। बकौल हरपाल, ‘जिस समाज में अपने धर्म के लोग सहयोग न कर सके, ऐसे समाज में रहने का कोई फायदा नहीं इसलिए मैं अपने पूरे परिवार सहित जल्दी ही धर्म परिवर्तन करूंगा।’ हरपाल के मुताबिक उनकी पंचायत में 1300 वोट हैं। इनमें 800 मुस्लिम और 500 हिन्दू हैं। पंचायत में दो मुस्लिम प्रत्‍याशी चुनाव लड़ रहे थे जबकि हिन्दू साथियों ने उन्हें पूरा सहयोग देने का वादा बैठक में दिया था।

हरपाल ने बताया कि उनकी बिरादरी वालों ने कहा था कि गांव में अकेले हिन्दू प्रत्याशी होने के कारण सभी वोट तुम्हें देंगे। उन लोगों के कहने पर ही हरपाल चुनाव में खड़े हुए। लेकिन उन्‍हें महज 58 वोट मिले। इससे आहत होकर उन्होंने अपना धर्म परिवर्तन करने का निर्णय लिया है। हरपाल सिंह का कहना है, ‘मैं तीन बार चुनाव लड़ चुका हूं। पहली बार एक और हिन्दू प्रत्याशी था इसलिए हारा। दूसरी बार 225 वोट मिले थे। इस बार मुझे सभी हिन्दुओं ने ये कहते हुए चुनाव में खड़ा किया था कि वो मेरे साथ हैं।

अब हरपाल के ऐलान से गांव के हिन्‍दुओं में खलबली मच गई है। वह उनके घर से मुंह चुराते हुए निकल रहे हैं। हरपाल का कहना है कि अब वह फैसला नहीं बदलेंगे।

loading...
शेयर करें