IPL
IPL

मंडलायुक्त ने झांसी मंडल (Jhansi Division) में उद्योग-धंधों में प्रगति लाने का दिया निर्देश

आयुक्त सभागार में मंडलीय उद्योग बन्धु की बैठक में मंडलायुक्त ने झांसी मंडल में संचालित उद्योग-धन्धों को निरंतर गति प्रदान करने के साथ ही प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम योजना के अन्तर्गत जनपद झांसी, ललितपुर तथा जालौन को निर्धारित लक्ष्य के सापेक्ष प्रगति लाने के निर्देश दिये

झांसी,  मंडलायुक्त सुभाष चंद्र शर्मा (Subhash Chandra Sharma) ने उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के झांसी मंडल (Jhansi Division) में उद्योग- धंधों (Industry) में प्रगति लाने का निर्देश दिया। इसके साथ ही निर्धारित लक्ष्य के सापेक्ष काम करने का भी निर्देश दिया।

यहां आयुक्त सभागार में मंडलीय उद्योग बन्धु की बैठक में मंडलायुक्त ने झांसी मंडल (Jhansi Division) में संचालित उद्योग-धन्धों को निरंतर गति प्रदान करने के साथ ही प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम योजना के अन्तर्गत जनपद झांसी, ललितपुर तथा जालौन को निर्धारित लक्ष्य के सापेक्ष प्रगति लाने के निर्देश दिये। खादी ग्रामोद्योग आयोग (Khadi and Village Industries Commission) द्वारा जनपद जालौन में पात्र लाभार्थियों को ऋण उपलब्ध कराने मे रुचिपूर्वक कार्य नहीं करने पर उन्होंने नाराजगी प्रकट की और निर्देश दिये कि जालौन के एलडीएम इस कार्य में व्यक्तिगत रुचि लेकर कार्य करें।

उन्होंने मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना तथा एक जनपद एक उत्पाद योजना के अन्तर्गत तीनो जनपदों को लक्ष्य के सापेक्ष प्रगति लाने के निर्देश दिये। निवेश मित्र पोर्टल आधारित एकल मेज व्यवस्था की समीक्षा करते हुए कहा कि निर्धारित समय के अन्दर ही अपत्तियों का निस्तारण हो जाना चाहिये, जिससे मंडल की स्थिति अच्छी बनी रहेगी।

इसे भी पढ़े: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन गावी ( GAVI ) बोर्ड के सदस्य मनोनीत

बैठक में औद्योगिक अस्थान में आवंटन भूखंड पर अनापत्ति, ललितपुर में नगर पालिका द्वारा गृहकर से सम्बन्धित मामले, निकटतम प्रदेशों से अधिक ग्रेनाइट रॉयल्टी, स्टील औद्योगिक क्षेत्र बिजौली के भूखंड पर मामले के सम्बन्ध में संयुक्त आयुक्त उद्योग को निर्देश दिये कि नियमानुसार अपेक्षित कार्रवाई सुनिश्चित करायें। इस अवसर नगर आयुक्त अवनीश कुमार राय, संयुक्त आयुक्त उद्योग सुधीर कुमार श्रीवास्तव उद्यमी मनमोहन गेड़ा, राजेश शर्मा, संतोष साहू, साकेत गुप्ता, गिरधारी लाल अग्रवाल, दीपक कपूर, आयुष बंसल, चैधरी फिरोज, दीपक कुमार साहू, धीरज खुल्लर सहित अन्य विभागीय अधिकारी व उद्यमी उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button