सुल्तानपुर में ढबिया चंदौर ड्रेन कार्य का मेनका गांधी ने किया शिलान्यास

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए औलख ने कहा कि इस ड्रेन के निर्माण के बाद किसान अपनी दोनों फसलों की खेती कर सकते हैं. ड्रेन के निर्माण के बाद सिल्ट की सफाई की जाएगी

सुल्तानपुर: उत्तर प्रदेश के जलशक्ति राज्यमंत्री बलदेव सिंह औलख ने सोमवार को जिले के इसौली विधानसभा क्षेत्र के चन्दौर में करीब नौ करोड़ 39 लाख रूपए की लागत से ढबिया-चंदौर ड्रेन कार्य का शिलान्यास किया और कहा कि आने वाले समय में सभी ग्रामवासियों को नल का शुद्ध पानी पहुँचाया जाएगा.

उन्होने कहा कि जिले की खराब पड़ी 65 सरकारी ट्यूबवेल को जल्द ही चलवाया जायेगा. इस मौके पर पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं स्थानीय सांसद मेनका गांधी मौजूद थी.

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए औलख ने कहा कि इस ड्रेन के निर्माण के बाद किसान अपनी दोनों फसलों की खेती कर सकते हैं. ड्रेन के निर्माण के बाद सिल्ट की सफाई की जाएगी, पांच पुल भी बनाए जाएंगे, जिसके बाद पानी बाहर नहीं आ सकेगा.

ज्ञातव्य है कि इस क्षेत्र में पिछले तीन दशकों से 19 गांव की 2000 बीघा भूमि पर निरंतर जलभराव होने से लगभग हजारो किसान कृषि कार्यों से वंचित थे. सांसद मेनका गांधी के प्रयास से प्रदेश सरकार ने इस योजना के लिए 9 करोड़ 38 लाख रुपए की मंजूरी दे दी है.

यह भी पढ़े: फिलीपींस में चक्रवाती तूफान ‘गोनी’ का कहर, मृतकों का संख्या 16

Related Articles

Back to top button