मणिपाल हॉस्पिटल्स ने कोलंबिया एशिया हॉस्पिटल्स की 100 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने का फैसला किया

मणिपाल हॉस्पिटल्स ने भारत में कोलंबिया एशिया हॉस्पिटल्स के अधिग्रहण के लिए पक्का करार किया है।

कोलकाता: मणिपाल हॉस्पिटल्स ने भारत में कोलंबिया एशिया हॉस्पिटल्स प्राइवेट लिमिटेड की 100 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने का फैसला किया है। मणिपाल हॉस्पिटल्स ने कोलंबिया एशिया हॉस्पिटल्स में 100 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने के अपने इरादे की घोषणा सोमवार को की। मणिपाल हॉस्पिटल्स को कोलंबिया एशिया हॉस्पिटल्स की हिस्सेदारी के स्वामित्व का हस्तांतरण नियामकीय मंजूरियों के बाद होगा। मणिपाल हॉस्पिटल्स ने भारत में कोलंबिया एशिया हॉस्पिटल्स के अधिग्रहण के लिए पक्का करार किया है।

मणिपाल एजुकेशन एंड मेडिकल ग्रुप (एमईएमज) के चेयरमैन डॉ. रंजन पई ने कहा, “हमें कोलंबिया एशिया हॉस्पिटल्स का मणिपाल परिवार में स्वागत करते हुये बहुत खुशी हो रही है। हम उनके उच्च स्तर की स्वास्थ्य सेवा के उत्कृष्ट ट्रैक रिकॉर्ड को स्वीकार करते हैं।” उन्होंने कहा, “यह कोलंबिया एशिया हॉस्पिटल्स के साथ हमारे असाधारण यात्रा की शुरुआत है। अब हम देशभर के लोगों की बढ़ती आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए पहले से अधिक विशाल और मजबूत हो गये हैं।”

कोलंबिया एशिया हॉस्पिटल्स ने भारत में 2005 में बेंगलुरू के हेब्बल में अपनी सेवा शुरू की थी। यह वर्तमान में देशभर में 11 अस्पतालों का संचालन करती है। इसके अस्पताल बेंगुलरु, मैसुरु, कोलकाता, गुरुग्राम, गाजियाबाद, पटियाला और पुणे में हैं। इसके स्वास्थ्य सेवा वितरण के नेटवर्क में 1300 से अधिक बेड, 1200 डॉक्टर और 4000 कर्मचारी शामिल हैं।

मणिपाल हॉस्पिटल्स के कोलंबिया एशिया हॉस्पिटल्स की 100 प्रतिशत खरीदने के बाद दोनों इकाइयों के सामूहिक रूप से 15 शहरों में 27 अस्पताल हो जाएंगे। इसके बाद इन अस्पतालों में बिस्तरों की संख्या 7300 और डॉक्टरों की संख्या 4000 से अधिक हो जाएगी। इसके अलावा दोनों इकाइयों के अस्पतालों में कर्मचारियों की संख्या 10,000 से अधिक हो जाएगी।

इसे भी पढ़े: कुमार संगकारा ने कहा- “दिल्ली कैपिटल्स के लिए चिंतित हो गया हूं”

Related Articles

Back to top button