#ManipurElection2017 : 2 बजे तक 78 प्रतिशत वोटिंग

0

इम्फाल| मणिपुर विधानसभा चुनाव के दूसरे एवं अंतिम चरण में बुधवार सुबह कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच 22 सीटों पर मतदान जारी है। 2 बजे तक 78 फीसदी वोटिंग हुई है। दूसरे चरण के तहत 7.59 लाख से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इस चरण में 98 उम्मीदवार हैं जिसमें से चार महिलाएं हैं।

 

दूसरे चरण में पांच जिलों थौबल, उखरुल, चंदेल, तामेंगलोंग और सेनापती में 1,643 मतदान केंद्र हैं। सभी की नजर थौबल विधानसभा सीट पर हैं जहां से मुख्यमंत्री ओकराम इबोबी दोबारा चुनाव लड़ रहे हैं।

मणिपुर में लागू सशस्त्रबल विशेषाधिकार अधिनियम (विशेष शक्तियां) 1958 के खिलाफ 16 वर्षों तक अनशन करने वाली मानवाधिकार कार्यकर्ता शर्मिला ने राजनीति में प्रवेश कर लिया है। अन्य निर्वाचन क्षेत्र जिस पर सबकी नजर है, वह है नुंगबा जहां से उपमुख्यमंत्री गेखानगम दौड़ में है।

राज्य में मंगलवार को हुए दोहरे बम विस्फोट के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। भारत, म्यांमार सीमा के पास असम राइफल्स और मतदान केंद्र पर तैनात अधिकारी घायल हो गए थे। मुख्य निर्वाचन अधिकारी विवेक कुमार देवगन के मुताबिक, “पहाड़ी क्षेत्रों में मतदान केंद्रों तक पहुंचने के लिए मतदान अधिकारियों और सुरक्षाकर्मियों को हेलीकॉप्टर की मदद से ले जाया गया।”

loading...
शेयर करें