IPL
IPL

मनीष सिसोदिया ने दिल्ली को Corona से बचाने के लिए लगाई मदद की गुहार, रक्षा मंत्री को लिखा पत्र

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण से बेकाबू होते हालातों को देखते हुए दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने रक्षा मंत्री से मदद की गुहार लगायी है. दिल्ली के डिप्टी सीएम ने अपने पत्र में रक्षा मंत्री से दिल्ली के लिए Oxygen, ICU Bed और मेडिकल सदस्यों की मदद देने की मांग की है. ये जानकारी आज दिल्ली सरकार के अधिवक्ता ने हाईकोर्ट में दी. जानकारी में बताया गया कि दिल्ली सरकार की ओर से भारतीय सेना से इस मार्फ़त मदद मांगी गई है.

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने दिल्ली के 10000 Oxygen beds और 1000 ICU बनाने की मांग भारतीय सेना से की है. साथ ही दुर्गापुर, कलिंगा नगर आदि प्लांटों से टैंकर से जरिए दिल्ली में Oxygen लाने में सहायता करने की मांग की है. इससे पहले उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा था कि हमें जितनी Oxygen मिल रही है, वह हमारी जरूरत की आधी है. इससे हमें राहत तो मिलती दिख रही है, लेकिन समस्या खत्म नहीं हो रही.

दिल्ली के डिप्टी सीएम ने कहा कि दिल्ली को रविवार को 440mT Oxygen मिली है, जबकि दिल्ली का कोटा 590mT है. उन्होंने कहा कि हमें प्रतिदिन 976mT Oxygen की जरूरत है. क्योंकि दिल्ली में हम लगातार कोरोना संक्रमितों के लिए बेड्स की संख्या बढ़ा रहे हैं.

Vaccination के लिए 77 स्कूलों का चयन

वहीं देश की राजधानी दिल्ली में 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए Covid Vaccination शुरू हो गया है. बता दें कि दिल्ली सरकार ने vaccination के इस campaign के लिए दिल्ली के 77 सरकारी स्कूलों का चयन किया है, जहां आज से वैक्सीनेशन शुरू किया गया है. दिल्ली सरकार के अधिकरी के अनुसार दिल्ली में करीब 90 लाख लोग इस फेज में Vaccination के लिए eligible हैं और तीसरे फेज में Vaccination के लिए 77 स्कूलों में 5-5 Vaccination Booth बनाए गए हैं. दिल्ली के करीब 500 सेंटर्स में अभी तक 45 साल से अधिक के लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही थी.

ये भी पढ़ें : कर्नाटक के चामराजनगर जिला अस्पताल में ऑक्‍सीजन की कमी से 24 मरीजों की मौत

Related Articles

Back to top button