राजधानी पहुंचे मनीष सिसोदिया, बहस के लिए सिद्धार्थनाथ को ललकारा

लखनऊ के वीवीआईपी गेस्ट में पत्रकारों से बातचीत के दौरान मनीष सिसोदिया ने कहा कि वे दिल्ली और यूपी की शिक्षा मॉडल पर बहस करने के लिए आए हैं।

लखनऊ:  दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया  मंगलवार को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ पहुंचे और योगी सरकार के मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह को यूपी और दिल्ली की शिक्षा मॉडल पर बहस के लिए ललकारा।

लखनऊ के वीवीआईपी गेस्ट में पत्रकारों से बातचीत के दौरान मनीष सिसोदिया ने कहा कि वे दिल्ली और यूपी की शिक्षा मॉडल पर बहस करने के लिए आए हैं। उन्होंने कहा कि हम मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह का इन्तजार करेंगे।  उन्होंने यह भी कहा कि बहस की चुनौती देने के बाद मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह को भागना नहीं चाहिए।

पिछले दिनों दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यूपी में होने वाले 2022 के  विधान सभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया था। केजरीवाल ने कहा था कि आम आदमी पार्टी वह सारी सुविधाएं उत्तर प्रदेश के लोगों को भी दिलवाना चाहती है। जो दिल्ली वालों को उनकी सरकार में मिल रही है। केजरीवाल ने बिजली, पानी, शिक्षा और भ्रष्टाचार के मुद्दे पर योगी सरकार को घेरा था।

इसके पलटवार में मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा था कि मुंगेरीलाल के सपने न देखने की नसीहत आम आदमी पार्टी को दी थी। साथ ही मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने शिक्षा व्यवस्था समेत कई विकास कार्यों पर बहस के लिए चुनौती दी थी।

सिसोदिया चुनौतियों के लिये तैयार

सिद्धार्थनाथ की चुनौती के बाद सिसोदिया ने चुनौती स्वीकार करते हुए कहा था कि वे बहस के लिए तैयार हैं। इसी क्रम में वे आज लखनऊ पहुंचे हैं और मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह को  गांधी भवन में बहस के लिए ललकारा। इससे पहले जब सिसोदिया लखनऊ पहुंचे तो सैकड़ों की संख्या में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया।

यह भी पढ़ेबाइडेन ने Live TV पर ली वैक्सीन की पहली खुराक, देश को किया संबोधित

Related Articles