IPL
IPL

मनीष सिसोदिया का आरोप, UP और हरियाणा ने Oxygen को लेकर मचा रखा है जंगलराज

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि हरियाणा और उत्तर प्रदेश ने ऑक्सीजन को लेकर जंगलराज मचा रखा है

नई दिल्ली: दिल्ली (Delhi) के अस्पतालों में ऑक्सीजन (Oxygen) की कमी को लेकर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। जिसमें उन्होंने हरियाणा और उत्तर प्रदेश की सरकार को इसका मुख्य जिम्मेदार ठहराया है।

अस्पतालों में ऑक्सीजन खत्म

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि, दिल्ली (Delhi) के कई अस्पतालों में ऑक्सीजन (Oxygen) पूरी तरह खत्म हो गई है। सरोज, राठी, शांति मुकुंद, तीरथ राम अस्पताल, यूके अस्पताल, जीवन अस्पताल का कहना है कि हमारे यहां ऑक्सीजन खत्म हो गई है। हम जैसे-तैसे उन्हें ऑक्सीजन सिलेंडर देने की कोशिश कर रहे हैं।

चारों तरफ ऑक्सीजन की त्राही

मनीष सिसोदिया ने बोला कि जब केंद्र सरकार ने दिल्ली का ऑक्सीजन का आवंटन बढ़ा दिया है तो हरियाणा (Haryana) और उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की सरकारें इस तरह का व्यवहार क्यों कर रही हैं जैसे दिल्ली का उत्तर प्रदेश और हरियाणा से झगड़ा है। आज दिल्ली में चारों तरफ ऑक्सीजन की त्राही इसलिए मची हुई है क्योंकि हरियाणा और उत्तर प्रदेश ने ऑक्सीजन को लेकर जंगलराज मचा रखा है। वहां की सरकारें, अधिकारी, पुलिस वहां के ऑक्सीजन प्लांट से दिल्ली के लिए ऑक्सीजन नहीं निकलने दे रहे हैं। केंद्र सरकार इसमें हस्तक्षेप करे।

कोरोना रोकने के 2 तरीके

हरियाणा के गृह मंत्री ने कहा कि, कोरोना रोकने के दो तरीके हैं। एक लॉकडाउन है, जिसे हम लगाना नहीं चाहते। दूसरा है कोरोना दिशानिर्देशों का पालन करना। वह हम करना चाहते हैं। हमने कल से सभी दुकानों को शाम 6 बजे से बंद करने का निर्णय लिया है। गैर जरूरी कार्यक्रमों को भी रद्द करने का निर्णय लिया।

दिल्ली में संक्रमण का आंकड़ा

दिल्ली (Delhi) में पिछले 24 घंटों में 24,638 नए COVID-19 के मामले सामने आए है। संक्रमण से 24,600 रिकवरी और 249 मौतें दर्ज की गई है।

यह भी पढ़ेWest Bengal Election: ‘मैं खिलाड़ी नहीं हूं, लेकिन मुझे पता है कि मुझे कैसे खेलना है’

Related Articles

Back to top button