IPL
IPL

Mann Ki Baat: PM मोदी ने Janata Curfew का किया जिक्र, मिताली राज को दी बधाई

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने ‘मन की बात’ ( Mann Ki Baat ) के जरिए 75वीं बार राष्ट्र को संबोधित किया। PM मोदी ने ‘मन की बात’ के 75 एपिसोड ( Episode ) पूरे होने पर कार्यक्रम सुनने वालों को बधाई दी। इस दौरान प्रधानमंत्री ने पिछले साल कोरोना महामारी ( Corona Epidemic ) के कारण देश में लगे जनता कर्फ्यू का भी जिक्र किया।

मन की बातमें जनता कर्फ्यू का जिक्र

75वीं बार राष्ट्र को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले साल लगे जनता कर्फ्यू ( Janata Curfew ) का जिक्र करते हुए कहा कि पिछले साल जनता कर्फ्यू पूरी दुनिया के लिए अचरज बन गया था। आने वाली पीढ़ियां इस बात को लेकर गर्व महसूस करेगी। PM मोदी ने कहा कि कोरोना वॉरियर्स ( Corona Warriors ) के लिए थाली बजाना, ताली बजाना, दिया जलाना उनके दिल को छू गया। यही कारण है के वे लोगों की जान बचाने के लिए जी जान से जूझते रहें।

PM ने मिताली राज को दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘मन की बात’ कार्यक्रम में भारतीय महिला क्रिकेटर मिताली राज ( Mithali Raj ) का जिक्र करते हुए कहा कि देश की बेटियां आज हर जगह अपनी अलग पहचान बना रही है। वे खेलों में अपनी दिलचस्पी दिखा रही है। अभी हाल ही में मिताली राज ( Mithali Raj ) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 10,000 रन बनाने वाली पहली भारतीय महिला क्रिकेटर बनी हैं। उन्हें इसके लिए बहुत-बहुत बधाई।

Pic Source: (ddnews)
Pic Source: (ddnews)

किसानों की आमदनी बढ़ रही

मन की बात ( Mann Ki Baat ) में PM मोदी ने शहद की पैदावरी को लेकर कहा कि बी फ्रामिंग देश में शहद क्रांति का आधार बन रहा है। बड़ी संख्या में किसान ( Farmer ) इससे जुड़ रहे हैं। पश्चिम बंगाल ( West Bengal ) के दार्जिलिंग के एक गांव गुरदुम में लोगों ने शहद पैदा करने का काम शुरू किया है। इस जगह के शहद की बाजार में अच्छी मांग है। इससे किसानों की आमदनी बढ़ रही है।

PM मोदी ने आगे कहा कि हमारे पास योग, आयुर्वेद न जाने क्या कुछ नहीं है। भारत के लोग दुनिया में गर्व से कहते हैं कि वे भारतीय है। हम अपनी भाषा, पहनाव, खान-पान पर गर्व करते हैं। हमें नया तो पाना है, लेकिन साथ में पुरातन को गवाना नहीं है। हमें अपनी सांस्कृतिक धरोहर को भी नई पीढ़ी तक पहुंचाना है।

यह भी पढ़ें: Kerala Elections: Defense Minister ने कहा, ‘LDF और UDF दोनों केरल में फ्रैंडली मैच खेल रहे हैं’

Related Articles

Back to top button