साल 2017 में देश के लोगों ने ट्विटर पर सबसे ज्यादा की ‘मन की बात’  

0

नई दिल्ली। ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले भारतीय बनने के एक साल बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अब 37.5 करोड़ लोग फॉलो करते हैं। इसके साथ ही मोदी का रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ 2017 में ट्विटर पर सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाला हैशटैग रहा।

मन की बातकार्यक्रम को लेकर सर्वाधिक ट्वीट किए गए

ट्विटर ने बताया कि ‘मन की बात’ के बाद जल्लीकट्टू और जीएसटी सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले हैशटैग रहे। ‘मन की बात’ कार्यक्रम को लेकर सर्वाधिक ट्वीट किए गए। इसमें सचिन तेंदुलकर का ट्वीट भी शामिल है। ‘मन की बात’ मासिक रेडियो कार्यक्रम है, जिसके माध्यम से प्रधानमंत्री मोदी हर महीने के आखिरी रविवार को ऑल इंडिया रेडियो, डीडी नेशनल और डीडी न्यूज के माध्यम से देश की जनता को संबोधित करते हैं।

पीएम को फॉलो करने वाले लोगों की संख्या में 51 पर्सेंट इजाफा

पिछले एक साल में जीएसटी, मन की बात, राष्ट्रपति चुनाव और नोटबंदी के एक साल जैसे हैशटैग चलने के बावजूद यह पीएम को फॉलो करने वाले लोगों की संख्या में 51 पर्सेंट इजाफा है। ट्विटर ने बताया, मुंबईरेन्स और ट्रिपलतलाक भी सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले हैशटैग में शामिल हैं। साल में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले अन्य हैशटैग डिमॉनेटाइजेशन, स्वच्छ भारत, उत्तरप्रदेश, गुजरात इलेक्शन और आधार हैं।

मनोरंजन जगत से ये नाम रहे चर्चा में

वहीं, मनोरंजन जगत से ‘मर्सल’ और ‘बाहुबली 2’ के अलावा बिग बॉस, संजय लीला भंसाली, पद्मावती पर वाक् स्वतंत्रता और लोकतंत्र जैसे मुद्दों पर काफी चर्चा की गई। खेल में क्रिकेट अभी भी टॉप ट्रेंड करता है। इस साल महिला विश्व कप के दौरान #wwc17 तेजी से ट्विटर पर ट्रेंड किया।

loading...
शेयर करें