पीएम मोदी के सीएम बोले, ‘मैं गोवा में बीफ की कमी नहीं होने दूंगा’

0

पणजी। एक तरफ जहां पीएम मोदी और सीएम योगी गौरक्षा के लिए बड़े- बड़े कदम उठा रहे हैं। यहां तक की सीएम योगी ने तो अपने राज्य में बीफ बैन भी करवा दिया। वहीं दूसरी ओर मोदी सरकार के मंत्री और गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर ने खुलेआम ऐलान किया है कि वो अपने राज्य में बीफ की कमी नहीं होने देंगे।

मनोहर पर्रिकर

मनोहर पर्रिकर बोले, कर्नाटक में बेलगाम से मांस आयात करने का विकल्प बंद नहीं किया है

मंगलवार को विधनासभा में मनोहर पर्रिकर ने कहा है कि राज्य में बीफ की कमी न हो, इसके लिए सरकार ने कर्नाटक से इसे मंगवाने का विकल्प खुला रखा है। पर्रिकर ने गोवा विधानसभा में कहा, ‘हमने (कर्नाटक में) बेलगाम से मांस आयात करने का विकल्प बंद नहीं किया है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि यहां कोई कमी नहीं हो।’

पर्रिकर ने यह जवाब बीजेपी विधायक नीलेश कबराल के एक सवाल पर दिया। उन्होंने कहा कि मैं आपको भरोसा दे सकता हूं कि पड़ोसी राज्य से आने वाले बीफ की जांच उचित तरीके से और अधिकृत चिकित्सक द्वारा की जाएगी।

कांग्रेस नेता राजीव ने पर्रिकर पर कसा तंज

मुख्‍यमंत्री ने कहा कि पोंडा स्थित राज्‍य के एकमात्र कानूनी कत्‍लखाने गोवा मीट कॉम्‍प्‍लैक्‍स से रोजाना 2000 किलो बीफ का उत्‍पादन होता है। उन्‍होंने कहा, ‘बाकी की मांग कर्नाटक से पूरी होती है। पड़ोसी राज्‍य से जानवरों को यहां लाकर काटने की सरकार की मंशा नहीं है।’

मनोहर पर्रिकर के इस बयान पर कांग्रेस नेता राजीव शुक्‍ला ने तंज कसा। उन्‍होंने कहा कि भाजपा के एक मुख्‍यमंत्री का यह कहना कि राज्‍य में बीफ की कमी नहीं होने दी जाएगी यह हास्‍यास्‍पद और विंडबनाभरा है।

loading...
शेयर करें