मनोज तिवारी को दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष पद से हटाया गया, आदेश कुमार गुप्ता को मिली जिम्मेदारी

नई दिल्ली: दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष पद से मनोज तिवारी को हटा दिया है. उनकी जगह भारतीय जनता पार्टी ने आदेश कुमार गुप्ता को दिल्ली बीजेपी का नया अध्यक्ष चुना है. बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में इस बार बीजेपी मनोज तिवारी के नेतृत्व में उतरी थी लेकिन उसे हार का सामना करना पड़ा था तभी से मनोज तिवारी के अध्यक्ष पद पर बने रहने को लेकर संशय की स्थिति थी. बता दें कि अब भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने यह फैसला लिया है और मनोज तिवारी को अध्यक्ष पद से हटा दिया है.

बता दें कि आदेश गुप्ता पटेल नगर से पार्षद हैं. दरअसल दिल्ली चुनाव में हार के बाद खुद मनोज तिवारी ने अपने पद से इस्तीफे की पेशकश की ती लेकिन उस वक्त उसे नामंजूर कर दिया गया था. हाल में ही उनका एक क्रिकेट खेलते हुए वीडियो भी सामने आया था जिसमें उन्हें लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करते हुए देखा गया.

दिल्ली के अलावा छत्तीसगढ़ के बीजेपी अध्यक्ष को भी हटा दिया गया है. उनकी जगह पर विष्णुदेव साय को प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है. मणिपुर में भी नए प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति की गई है. अब एस टिकेंद्र सिंह के हाथों में मणिपुर बीजेपी की कमान दी गई है. तीनों प्रदेश अध्यक्षों की घोषणा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के निर्देश पर हुई.

Related Articles