फैमिली और जॉब के प्रति जिम्मेदारी को दर्शाती है, मनोज बाजपेयी की ‘द फैमिली मैन’

मनोज बाजपेयी की पहली वेब सीरीज ‘द फैमिली मैन’ अमेजान प्राइम पर रिलीज कर दी गई है। राज निदिमोरू और कृष्णा डीके कोई 16 साल से सिनेमा बना रहे हैं। शोर इन द सिटी और गो गोवा गॉन ने उन्हें शोहरत दिलाई। पिछले साल की स्लीपर हिट स्त्री के वह लेखक और निर्माता हैं। द फैमिली मैन इस निर्देशक जोड़ी की हिंदी सिनेमा के दर्शकों के लिए ऐसी पेशकश है जिस पर ओटीटी के शौकीन गुमान कर सकते हैं। इस सीरीज में कुल 10 ऐपिसोड हैं।

एमेज़ॉन प्राइम वीडियो ने इस वेब सीरीज के लिए एक खास म्यूजिक वीडियो लॉन्च किया है| “देगा जान” नाम के टाइटल से लॉन्च किए गए इस म्यूजिक वीडियो को सचिन-जिगर की तरफ से कंपोज किया गया है और श्रेया घोषाल और लोकप्रिय रैपर मेलो डी ने इस गाने को गाया है| वीडियो में भावनात्मक संदेश है जिसे सीरीज के लीड किरदार के जिंदगी की जद्दोजहद को लेकर फिल्माया गया है|

‘द फैमिली मैन’ में दिखाया गया है कि मनोज वाजपेयी एक सरकारी एजेंट और मिडिल क्‍लास आदमी श्रीकांत का किरदार निभा रहे हैं। श्रीकांत जो अपने काम और परिवार के बीच बैलेंस बनाने की जद्दोजहद में लगा हुआ है। इस सीरीज़ की कहानी एक स्पेशल ऑपेरशन पर है, जो पाकिस्तान में किया जाता है। इस सरीज के दूसरे और तीसरे सीजन में मेकर्स किसी नए ऑपरेशन को केंद्र में रखकर कहानी ला सकते हैं।

यह वेबसीरिज कई वास्तविक घटनाओं से प्रेरित है। इसके पहले एपिसोड का अंत एक गैर जरूरी न्यूजपेपर की क्लिपिंग से होता है जिसमें इस्लामिक चरमपंथ, हिंदू राष्ट्रवाद, गौरक्षक, मॉब लिंचिंग, आर्थिक व्यवस्था और सत्ता का दुर्पयोग दिखाए जाते हैं। इसकी कहानी का पहला पार्ट जम्मू-कश्मीर में विद्रोह और हाल इस पर हाल ही में लिए गए पॉलिटिकल डिसिजन को दिखाया गया है।

Related Articles