प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह सहित कई बड़े नेताओं ने देशवासियों को दी गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ( Prime Minister Modi ) और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने देशवासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी हैं।

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने देशवासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी हैं।
मोदी ने मंगलवार को अपने टि्वट संदेश में कहा, देशवासियों को गणतंत्र दिवस की ढेरों शुभकामनाएं। जय हिंद!”

वहीँ अमित शाह ने भी अपने संदेश में कहा, गणतंत्र दिवस’ भारत की बहुरंगी विविधता और समृद्ध सांस्‍कृतिक विरासत का प्रतीक है। मैं उन सभी महान विभूतियों का स्मरण करता हूँ, जिनके संघर्ष से 1950 में आज के दिन हमारा संविधान लागू हुआ और साथ ही उन सभी वीरों को नमन करता हूँ जिन्होंने अपने शौर्य से भारतीय गणतंत्र की रक्षा की है।

समूचा राष्ट्र आज 72 वां गणतंत्र दिवस मना रहा है और भारत मां की उन महान हस्तियों को याद कर रहा है जिन्होंने देश को प्रगति के पथ पर अग्रसर किया है। साथ ही उन शूर वीरों को नमन कर रहा है जिन्होंने मातृभूमि की रक्षा में अपने प्राणों का बलिदान दिया और देश की सीमाओं तथा उसकी एकता व अखंडता को अक्षुण रखा है।

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने देशवासियों को 72वें गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएँ दी हैं। नड्डा ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा, आप सभी को 72वें गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। आइए हम सभी विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र के इस महापर्व पर राष्ट्रीय एकता, अखंडता और गौरव के प्रति अपनी प्रतिबद्धता सुनिश्चित करें। वर्ष 1950 में 26 जनवरी के दिन ही हमारे देश में संविधान लागू हुआ था, जिसके उपलक्ष्य में हर साल 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस मनाया जाता है।

यह भी पढ़े: फ्रांस में कोरोना की दूसरी लहर से मौत का आंकड़ा बढ़ा, WHO ने दी चेतावनी

Related Articles