Corona महामारी से मचे हाहाकार के बीच मदद के लिए आगे आए कई क्रिकेटर्स

नई दिल्ली: आज हमारा पूरा देश कोरोना वायरस (Corona Virus) जैसी महामारी से जूझ रहा है। इस महामारी से निपटने के लिए कई देश भारत की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ा रहे हैं। इसमें कई क्रिकेटर्स भी शामिल हैं। भारत के क्रिकेट लीजेंड सचिन तेंदुलकर, सलामी बल्लेबाज शिखर धवन, तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट और विदेशी खिलाड़ी निकोलस पूरन ने भारत को कोरोना के खिलाफ लड़ाई में योगदान दिया है।

महमारी में कई क्रिकेटर्स ने बढ़ाया हाथ

सचिन तेंदुलकर और शिखर धवन ने जहां ‘मिशन ऑक्सीजन’ पहल में अपना योगदान दिया है तो वहीं उनादकट और पूरन ने अपना IPL वेतन दान करने का ऐलान किया है। जयदेव उनादकट ने मदद के तौर पर IPL वेतन का 10 फीसदी, जबकि निकोलस पूरन ने वेतन का एक हिस्सा दान देनेे का ऐलान किया है।

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने एक ट्वीट में कहा कि हम अभी अभूतपूर्व समय में हैं और इस समय जरूरत है कि हम एक दूसरे की मदद करने के लिए हर संभव प्रयास करें। कई सालों से मुझे आप सभी से असीम प्यार और समर्थन मिला है। जिसके लिए मैं आपका सदा आभारी रहूंगा। अब मेरी बारी है कि मैं देशवासियों की मदद करूं, इसलिए मैं कोरोना के खिलाफ लड़ाई में 20 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दूंगा। धवन ने आगे कहा कि मुझे IPL मैच के बाद जो व्यक्तिगत नकद पुरस्कार मिलते हैं उन्हें मैं मिशन ऑक्सीजन पहल के लिए दूंगा।

सचिन ने दान किए एक करोड़

टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने कोरोना मरीजों के लिए आक्सीजन कनसंट्रेटर्स खरीदने के के लिए 1 करोड़ रुपये दान दिए हैं। सचिन ने ट्विटर के जरिए मिशन ऑक्सीजन पहल की सराहना करते हुए कहा कि कोविड की दूसरी लहर ने हमारी स्वास्थ्य प्रणाली को बेहद दबाव में डाल दिया है। कोविड के गंभीर मरीजों को बड़ी संख्या में आक्सीजन मुहैया कराना समय की जरूरत है।

सचिन ने आगे लिखा कि यह वाकई दिल को छूने वाला है कि कैसे लोग इस आपदा के समय मदद के लिए आगे आ रहे हैं। 250 से अधिक युवा कारोबारियों के समूह ने ऑक्सीजन कनसंट्रेटर्स खरीदने और इसे देश भर के अस्पतालों को दान में देने के इरादे से कोष जुटाने के लिए मिशन आक्सीजन शुरू किया है। बता दें कि सचिन तेंदुलकर कुछ दिन पहले ही इस वायरस की चपेट में आ गए थे और इलाज के कुछ दिन अस्पताल में भी रहे।

ये भी पढ़ें: IPL 2021: Rajasthan Royals को बड़ी राहत, टीम से जुड़ा ये युवा खिलाड़ी

Related Articles