कैराना में खराब हुईं कई ईवीएम, इस नेता ने चुनाव आयोग से की शिकायत

कैरानालखनऊ। उत्‍तर प्रदेश की कैराना सीट के साथ देश में आज लोकसभा की चार और विधानसभा की 10 सीटों पर उपचुनाव हो रहा है। इसमें कैराना सीट को सबसे अहम माना जा रहा है। वहीं इसके साथ ही महाराष्‍ट्र की पालघर सीट पर भी उपचुनाव चल रहा है।

बता दें कि गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीट पर मिली हार के बाद अब कैराना की सीट को लेकर सीएम योगी की साख दांव पर लगी है। वहीं दूसरी तरफ कैराना से ही एक बुरी खबर भी आ रही है। बताया जा रहा है कि यहां ईवीएम में गड़बड़ी की कई शिकायतें मिली हैं। यहां राष्ट्रीय लोकदल की उम्मीदवार तबस्सुम हसन ने ईवीएम में गड़बड़ी को लेकर चुनाव आयोग को भी पत्र लिखकर शिकायत की है।

वहीं महाराष्ट्र में भंडारा-गोंदिया में कई पोलिंग बूथों पर करीब 11 ईवीएम खराब होने की शिकायत मिली है। यहां कई जगह वोटिंग को भी रोक दिया गया है। दूसरी तरफ उत्तराखंड में सभी पार्टियों के पोलिंग एजेंट्स ने बूथ पर नई ईवीएम मशीन की मांग की है। यहां थाराली में ईवीएम में कुछ गड़बड़ी की खबर सामने आई है।

इसके साथ ही समाजवादी पार्टी के नेता राजेंद्र चौधरी ने भी कहा है कि नूरपुर विधानसभा में 140 से ज्यादा ईवीएम काम नहीं कर रही हैं। क्योंकि उनके साथ छेड़छाड़ की गई है। उन्होंने बीजेपी पर आऱोप लगाते हुए कहा है कि बीजेपी किसी भी कीमत पर उन्हें हराना चाहती है।

Related Articles

Back to top button