IPL
IPL

IPL 2021 के शेड्यूल से खुश नहीं हैं कई फ्रैंचाइजियां, उठाए बड़े सवाल

रविवार को IPL की गवर्निंग काउंसिल ने दुनिया के सबसे बड़ी T-20 लीग के नए सीज़न की तारीखों का एलान कर दिया है।

नई दिल्ली: रविवार को IPL की गवर्निंग काउंसिल ने दुनिया के सबसे बड़ी T-20 लीग के नए सीज़न की तारीखों का एलान कर दिया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की तरफ से जो एडवाइजरी जारी की गई है उसमें साफ बताया गया है कि इस बार कोई भी टीम अपने घरेलू मैदान पर नहीं खेलेगी। IPL के 14वें सीजन का आयोदजन 6 शहरों में किया जाएगा।

कोविड 19 के इस दौर में BCCI की IPL गवर्निंग काउंसिल ने यह निर्णय इसलिए लिया है ताकि टीमों को सफ़र कम से कम करना पड़े और इस सीजन में देश के 6 शहरों में खेले जाने वाले टूर्नामेंट में किसी भी टीम को घर में खेलने का लाभ न मिले। लेकिन इस पर कई फ्रेंचाइज़ों को बोर्ड का निर्णय पसंद नहीं आया है और वह इसका विरोध कर रहे है। उनका मानना है कि इस फैसले से कई टीमों कोघरेलू पिच पर ज़्यादा फ़ायदा मिलेगा जो सभी टीमों के लिए बराबर नहीं है।

एक फ्रैंचाइजी के अधिकारी ने इस पर सवाल उठाते हुए कहा इस फैसले से खासतौर पर दिल्ली और पंजाब की टीमों को ज़्यादा फ़ायदा मिलेगा। क्योंकि उनके कई खिलाड़ी एक ही राज्य से घरेलू क्रिकेट खेलते हैं और उनके मैच उनके शहर में होने से उन्हें होम अडवांटेज का फायदा भी मिलेगा। उन्होंने कहा Delhi capitals के लिए पृथ्वी शॉ अजिंक्य रहाणे और कप्तान श्रेयस अय्यर मुंबई के लिए खेलते हैं दिल्ली अपने पहले 3 मैच वानखेड़े स्टेडियम में ही खेलेगी जिसका फायदा उनको मिलेगा।

यह भी पढ़े: Kareena Kapoor Khan ने शेयर की दूसरे बेटे की पहली तस्वीर, कैप्शन पढ़ कर कहेंगे वाह

Related Articles

Back to top button