प्रदर्शन के लिए निकले अजय कुमार लल्लू समेत कई नेता हिरासत में, कांग्रेस का सरकार पर हमला

लखनऊः यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू और पार्टी विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा समेत कई नेताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता उत्तर प्रदेश कांग्रेस अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष शाहनवाज आलम की गिरफ्तारी के विरोध में मंगलवार को प्रदर्शन करने की तैयारी में थे.

कांग्रेस के प्रदेश मीडिया समन्वयक ललन कुमार ने बताया कि शाहनवाज आलम की गिरफ्तारी के विरोध में प्रदर्शन करने जा रहे बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं और नेताओं को पुलिस ने पार्टी के प्रदेश मुख्यालय के गेट के पास से हिरासत में ले लिया और सभी को इको गार्डन ले जाया गया है. उन्होंने ये भी कहा कि योगी सरकार की पुलिस कायरता का परिचय दे रही है.

पुलिस ने जिस तरह से आलम को गिरफ्तार किया और अब उसका विरोध करने जा रहे पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और विधानमंडल दल की नेता समेत कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है, वह उसकी हताशा को दर्शाता है. उन्होंने कहा कि पुलिस की इन हरकतों से कांग्रेस के लोग डरने वाले नहीं हैं और ना ही वे सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और बसपा प्रमुख मायावती की तरह घर में बैठने वालों में से हैं. उन्होंने कहा कि पुलिस की इस हरकत के खिलाफ कांग्रेस जेल भरो आंदोलन शुरू करेगी.

बता दें कि बीते साल दिसंबर में लखनऊ में सीएए और एनआरसी के खिलाफ पंद्रर्शन के चलते शाहनवाज आलम को पुलिस ने सोमवार रात गिरफ्तार कर लिया था. कांग्रेस ने इस कार्रवाई को बदले की भावना से की गई कार्रवाई बताया है. पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर योगी सरकार पर हमला भी किया था.

Related Articles