गंडासे-फरसे से कई लोगो ने पत्रकार पर बोला हमला, हुई खून की होली, 45 मिनट बाद…

एटा: यूपी के एटा जिले के थाना रिजोर के फफोतू गांव में शनिवार शाम 8:30 बजे अमर भारती के स्थानीय पत्रकार नीतिश सोनी के घर पर धोबी जाति के पूरे कुनबे ने (राधेश्याम धोबी, राजपाल धोबी, अवधेश धोबी सभी पुत्रगण तोताराम धोबी सहित इनके बेटे, पत्नियां सहित आदि) घात लगाकर योजनाबद्ध तरीके से गंडासे, फरसा, लाठी, लोहे के सरिया से आदि से लैस होकर जानलेवा हमला कर मारकाट मचा दी।

नीतिश के बीमार और वृद्ध पिता रनवीर सोनी, इनकी मॉं, छोटा भाई अंशुल सोनी को बुरी तरह पीटा जिसमें नीतिश एवं उनके पिता गंभीर रूप से घायल हैं तथा शनिवार रात से जिला अस्पताल में हैं। जब तक अन्य लोग पहुंचते तब तक पूरा घटनाक्रम हो चुका था और हमलावर पुरुष घरों से भाग चुके थे। यदि चीख पुकार सुनकर मोहल्ले के लोग नहीं पहुँचते तो सामूहिक हत्याकांड को अन्जाम दिए जाने की योजना थी।

थाना रिजोर में घटना की सूचना देने के लगभग 45 मिनट बाद पुलिस पहुँची। जिनके आने पर हमलावरों के घरों में कोई पुरुष नहीं मिला। ये सभी भागे हुए आरोपी अलग अलग टीमों में बंटकर भामरपुर, नगला धारा, चुरैथा गाँव में एवं मलिखान सिंह जाटव निवासी फफोतू के घरों/ठिकानों पर थे। जन्माष्टमी के दिन फफोतू में हुए कार्यक्रम में यही हमला करने की योजना थी किन्तु मौका नहीं मिल सका।

फफोतू गाँव में एवं आसपास के गाँवों के सभी आपराधिक एवं असामाजिक तत्व अमर भारती के समूह सम्पादक शैलेन्द्र कुमार जैन जो फफोतू के ही मूल निवासी हैं, इनके विरुद्ध एकजुट हैं एवं उनकी हत्या करने तक की योजना है। इन लोगों द्वारा गाँव के शराबियों को शराब पिलाकर सार्वजनिक रूप से रोज गालियाँ दिलवाई जाती हैं जिससे कि प्रतिक्रिया मिलने पर हमला किया जा सके। बहरहाल प्राथमिकी दर्ज करने की औपचारिकता पूरी हो चुकी है किन्तु अभी तक एक भी आरोपी पुलिस की पकड़ में नहीं आ सका है।

 

Related Articles