Supreme Court के कई स्टाफ हुए कोरोना संक्रमित, ऑनलाइन हियरिंग करेंगे Judge

नई दिल्ली: Corona Virus की दूसरी लहर से हर कोई डरा हुआ है। लखनऊ में स्थिति ये है कि 30% लोगों को पता ही नहीं कि उन्हें कोरोना संक्रमण हुआ कैसे। ऐसे में कोरोना ने अब भारत के सर्वोच्च न्यायालय को अपनी जद में ले लिया है। Supreme Court  में कई कर्मचारियों और अधिकारीयों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। सोमवार को एक घंटे देरी से काम शुरू होने की खबर सामने आयी है। यहाँ सैनीटाईजेशन और साफ़ सफाई का काम तेज़ी से चल रहा था।

Supreme Court Judge ऑनलाइन करेंगे  हियरिंग

कोरोना की दूसरी लहर के कारण फिर से संक्रमण के इतने अधिक मामलों के मिलने के बाद Supreme Court के सभी जज सोमवार को अपने-अपने घरों से मामलों की सुनवाई करेंगे। इसके मद्देनजर संक्रमण के मामले सामने आने के बाद कोर्ट रूम सहित पूरे Supreme Court परिसर को Sanitize किया जा रहा है इसलिए आज सभी बेंच निर्धारित समय से एक घंटा देरी से अपना काम शुरू करेंगी। बताया गया कि 10:30 बजे शुरू होने वाली सुनवाई 1 घंटे विलम्भ से शुरू हो पायी।वहीँ 11 बजे बैठने वाली Bench दोपहर 12 बजे काम शुरू करेगी। Supreme Court की ओर से जारी नोटिस के अनुसार Justice यूयू ललित और Justice अशोक भूषण की Special Bench अपना काम शुरू करने वाली थी जो एक घंटा देर से अपना काम शुरू कर पायी।

पांच और वैक्सीन के लाने पर विचार

वहीँ दूसरी तरफ देश के कई प्रदेशों में Corona Vaccine  के स्टॉक खत्म होने की ख़बरें सामने आई हैं। हालांकि सरकार की ओर से देश में Covid-19 संक्रमण के तेजी से बढ़ते आंकड़ों को देखते हुए Sputnik V समेत इस साल की third quater के अंत तक पांच और वैक्सीन के लाने पर विचार किया जा रहा है। इनमें Sputnik V, Biological E द्वारा विकसित Johnson & Johnson Vaccine, Serum इंडिया की Novawax vaccine, जायडस कैडिला वैक्सीन और भारत बायोटेक की इंट्रानसल वैक्सीन है।

संक्रमितों का आंकड़ा 1.5  लाख के पार

Covid-19 संक्रमण के दूसरी वेव की जद में पूरा देश है। यहां हर रोज आने वाले संक्रमितों का आंकड़ा 1.5  लाख के पार चला गया है। इसके बाद अब तक देश में कुल संक्रमण के मामलों की संख्या 1,33,58,805 हो गए है। सरकार की ओर से हालात को नियंत्रण में लेने के लिए वीकेंड लॉकडाउन से लेकर नाइट कर्फ्यू समेत कई पाबंदियां लागू की जा रही है।

ये भी पढ़ें : दलित राजनीति को साधने में जुटे Akhilesh Yadav, बनाएंगे बाबा साहेब वाहिनी

Related Articles

Back to top button