IPL
IPL

खजुराहो समेत Madhya Pradesh में कई ट्रेनों का परिचालन फिर से होगा शुरू

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह बोले कि कोरोना के कारण मध्यप्रदेश के अन्य स्थानों से ट्रेनों का परिचालन रुक गया था, रेल मंत्री पीयूष गोयल से की मुलाकात

भोपाल: मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि  कोरोना वायरस COVID-19 के कारण खजुराहो समेत मध्यप्रदेश के अन्य स्थानों से कई ट्रेनों (Trains) का परिचालन रुक गया था। स्थितियां अब सामान्य हो रही हैं और पर्यटक (Tourist) भी बड़ी संख्या में आ रहे हैं, इसलिए वे सभी ट्रेन पुनः चालू हो जाएं, इसका आग्रह मैंने रेल मंत्री पीयूष गोयल जी से किया है।

प्रदेश में Vaccination का काम

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बोला कि COVID-19 से बचाने के लिए अभी प्रदेश में वैक्सीनेशन (Vaccination) का काम चल रहा है। इसके लिए अभी हमें 81 लाख प्रथम डोज की आवश्यकता है और उसके अगेंस्ट हमको 18 लाख 84 हजार डोज प्राप्त हुई है, बाकी डोज की हमने मांग की है और उन्होंने आश्वस्त किया है कि डोज की कोई कमी नहीं आने दी जायेगी।

करोना वायरस (Carona Virus) COVID-19 संक्रमण रोकने के लिए वैक्सीनेशन अभियान जारी है। वैक्सीनेशन (Vaccination) सुरक्षा के लिए आवश्यक है लेकिन हम यदि सावधानी नहीं बरतेंगे तो कोरोना की चपेट में आ जाएंगे। कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) केस लगातार बढ़ रहे हैं, मैं जनता से आग्रह करता हूँ कि किसी भी हाल में बिना मास्क के न घूमें।

मध्य प्रदेश में संक्रमण का आंकड़ा

इंदौर (Indore), मध्य प्रदेश के CMHO डॉ. प्रवीण जड़िया ने बताया कि पिछले 1-2 दिनों से कोरोना संक्रमण की संख्या बढ़ी हुई आ रही है। 10 दिनों से हमारे यहां कोविड से किसी की मृत्यु नहीं हुई थी, लेकिन पिछले 1-2 दिनों से एक-एक मृत्यु हो रही है। अभी तक हम 1,38,000 लोगों को कोरोना वायरस (Corona virus) का टीका लगा चुके हैं।

संक्रमण से मौत का आंकड़ा

भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस (COVID-19) के 25,320 नए मामले आने के बाद कुल कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) मामलों की संख्या 1,13,59,048 हुई है। कोरोना संक्रमण से 161 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 1,58,607 हो गई है।

यह भी पढ़ेAssam Assembly Election: कांग्रेस प्रभारी का बड़ा दावा, जनता को दी 5 साल की गारंटी

Related Articles

Back to top button