शेख मोहम्मद अब्दुल्ला के 115वें जन्मदिवस पर फारूक अब्दुल्ला समेत कई दिग्गजों ने दी श्रद्धांजलि

नेशनल कॉन्फ्रेंस के संस्थापक शेख मोहम्मद अब्दुल्ला के 115वें जन्मदिवस पर फारूक,उमर समेत कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला और उनके बेटे उमर अब्दुल्ला ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के संस्थापक शेख मोहम्मद अब्दुल्ला के 115वें जन्मदिवस पर उन्हें डल झील के किनारे नसीम बाग पर श्रद्धांजलि अर्पित की।

कब्र पर पुष्पांजलि अर्पित

फारूक और उमर समेत पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं ने मास्क पहन कर और सामाजिक दूरी बनाते हुये शेख अब्दुल्ला की कब्र पर फातिहा पढ़ा और पुष्पांजलि अर्पित की। पार्टी के एक प्रवक्ता ने शेख अब्दुल्ला को एक क्रांतिकारी सुधारक बताते हुये कहा कि जम्मू-कश्मीर के लोगों के लिये उनकी बिना शर्त सेवा पार्टी का मार्गदर्शन करती रहेगी।

पार्टी का सदस्यता अभियान

इस बीच नेशनल कॉन्फ्रेंस के महासचिव अली मोहम्मद सागर ने पार्टी के सदस्यता अभियान 2020-2021 को गति दी और पहले टिकट पार्टी अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला और उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला द्वारा प्राप्त किये गये।

शेख अब्दुल्ला का राजनीतिक सफर

जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री के पद ग्रहण के बाद केन्द्र सरकार और शासन करने वाली कांग्रेस पार्टी ने समर्थन वापस ले लिया। जिसके कारण दुबारा चुनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई। जिसके बाद चुनाव में भारी मतो से जीत के बाद शेख अब्दुल्ला फिर से मुख्यमंत्री बने। इंतकाल के बाद इनके सबसे बड़े बेटे फारूक अब्दुल्ला ने मुख्यमंत्री पद हेतु चुनाव लड़ा।

यह भी पढ़ेयूपी सरकार ने जारी की अनलॉक व्यवस्था की गाइडलाइन, कोरोना के खिलाफ सतर्क रहें लोग

यह भी पढ़ेपुड्डुचेरी को लेकर किरण बेदी ने कही बड़ी बात

Related Articles

Back to top button