Arun Jaitley की जयंती पर कई दिग्गजों ने किया याद

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली को उनकी 68 वीं जयंती पर नमन किया है। और कहा उन्होंने देश के विकास के लिये लगातार काम किया और अहम भूमिका निभाई है।

मोदी ने किया नमन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अरुण जेटली की जयंती पर श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए ट्वीट में लिखा, “ मेरे दोस्त अरुण जेटली जी को जयंती पर नमन। उनका व्यक्तित्व, ज्ञान, कानूनी समझ को हर कोई याद करता है । उन्होंने देश के विकास के लिए लगातार काम किया।”

शाह ने दी श्रद्धांजलि

गृह मंत्री अमित शाह ने अपने ट्वीट में लिखा, “महान मित्र अरुण जेटली जी को उनकी जयंती पर नमन। वह एक उत्कृष्ट सांसद थे, जिनके ज्ञान और अंतदृष्टि का कोई ही सानी रहा हो। उन्होंने जीवनपर्यंत भारतीय राजनीति में योगदान दिया और जुनून और समर्पण के साथ देश की सेवा की। मेरी उन्हें हार्दिक श्रंद्धाजलि।”

नड्डा ने किया नमन

जोपी नड्डा ने ट्वीट कर कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नए भारत के सपने को साकार करने में अपना महत्वपूर्ण योगदान देने वाले देश के पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली जी की जयंती पर शत् शत् नमन। एक ओजस्वी वक्ता और सक्षम रणनीतिकार के रूप में वे चिरस्मरणीय बने रहेंगे।”

1952 में हुआ था जन्म

बता दें कि अरुण जेटली का जन्म 28 दिसंबर 1952 को हुआ था। लंबी बीमारी के बाद 24 अगस्त 2019 को उनका निधन हो गया था। उन्होंने वित्त, रक्षा मंत्री समेत अन्य कई अहम पदों का कार्यभार संभाला। जेटली देश के प्रसिद्ध अधिवक्ता और राजनेता थे। भारतीय जनता पार्टी के प्रमुख नेता और नरेन्द्र मोदी सरकार के प्रथम कार्यकाल में वित्त मन्त्री थे।

यह भी पढ़ें: जवान ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या का किया प्रयास, यह थी वजह

Related Articles