कल्याण सिंह के अंतिम दर्शन के लिए गृह मंत्री सहित कई वीवीआइपी पहुंच रहे लखनऊ

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राजस्थान के पूर्व राज्यपाल माननीय श्री कल्याण सिंह जी (89) का एक लंबी बीमारी के बाद शनिवार रात्रि करीब सवा 9 बजे पीजीआई अस्पताल में सेप्सिस और मल्टी ऑर्गन फेल्योर के कारण निधन हो गया। उन्हें 4 जुलाई को संजय गांधी पी जी आई के Critical Care medicine के आईसीयू में गंभीर अवस्था में भर्ती किया था। डॉक्टरों की टीम उनकी देखभाल में जुटी थी लेकिन हालत बिगड़ने पर उन्हें पिछले दिनों वेंटीलेटर पर शिफ्ट किया गया था लेकिन वहां से उनकी वापसी नहीं हो पाई। उनके निधन पर रविवार को वीवीआइपी लखनऊ पहुंच रहे है।

अंतिम दर्शन

राजधानी लखनऊ में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राजस्थान के पूर्व राज्यपाल माननीय श्री कल्याण सिंह जी के निधन की खबर से हर कोई दुखी है और सभी शोक जता रहे है। उनके निधन की खबर के बाद लखनऊ में रविवार को VVIP’s का दौरा होगा, जिसमें- गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह,उमा भारती, विनय कटियार, जम्मू के राज्यपाल मनोज सिन्हा, राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्रा, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी पूर्व सीएम कल्याण सिंह के अंतिम दर्शन के लिए कल रविवार को आएंगे।

3 दिन तक राजकीय शोक

सीएम योगी ने कहा, रविवार सुबह हमारी कैबिनेट की बैठक 11:30 पर होगी, शोक प्रस्ताव पारित होगा,और प्रदेश में अगले 3 दिन तक राजकीय शोक होगा। उनका अंतिम संस्कार गंगा घाट पर होगा, कल रविवार को उनके पार्थिव शरीर को अलीगढ़ ले जाया जाएगा। परसो उनके कर्मभूमि अतरौली में जनता दर्शन हेतु रखा जाएगा। इसके बाद नरौरा गंगा घाट पर उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

 

Related Articles