कई साल पहले मर चुकी महिला ने जीत लिया चुनाव

congress-bjp-declare-candidates-for-rajasthan-assembly-elections_111113123142बरेली। आपको जानकर हैरानी होगी कि बरेली में जिला पंचायत चुनाव एक मृतक महिला ने जीत लिया है। बीठरी चैनपुर प्रखंड में सभी मतदाता एक मृतक महिला को अपना मत दे आए। यह बात अलग है कि उन्हें पहले यह पता नहीं था कि वे जिस महिला प्रत्याशी को अपना मत दे रहे हैं, उसकी पहले ही मौत हो चुकी है। हैरान करने वाली बात यह है कि मृत महिला चुनाव जीत भी गई।

पुलिस ने दर्ज कर ली FIR

पुलिस को जब इस घटना की जानकारी मिली तो उन्होंने एक FIR दर्ज कर लिया। मामले का जब पता लगाया गया तो पता चला कि महिला के पति ने उसके नाम पर अपनी दूसरी पत्नी को चुनाव में खड़ा कर दिया। यह सीट महिलाओं के लिए आरक्षित थी। आरोपी का नाम इकराम खान है। उसने अपनी अपनी नई पत्नी को चुनाव में उतार दिया।

ये भी पढ़ें: जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में कौन जीता-कौन हारा…देखिए पूरी लिस्ट

मतदाता ने की थी शिकायत

बताया जा रहा है कि परवीन बेगम इकराम की पहली पत्नी थीं। इकराम बीठरी चैनपुर प्रखंड के सारीपुर गांव में रहता है। उसने अपनी दूसरी पत्नी को परवीन बेगम के नाम से बीडीसी चुनाव में बतौर प्रत्याशी खड़ा कर दिया। एक मतदाता ने इस बारे में पुलिस में शिकायत की थी। पुलिस के मुताबिक, शिकायतकर्ता गंगा सिंह का आरोप है कि बीठरी चैनपुर प्रखंड के वार्ड नंबर 16 से हाल ही में बीडीसी चुनाव जीतने वाली विजयी प्रत्याशी परवीन बेगम असल में कुछ साल पहले ही मर चुकी हैं।

सिंह ने आरोप लगाया है कि अपनी पहली पत्नी परवीन की मौत के बाद इकराम ने दूसरी शादी कर ली। उसकी दूसरी पत्नी का नाम गुड्डी उर्फ रुखसार है। परवीन की मौत के बाद इकराम ने अपनी दूसरी पत्नी गुड्डी को परवीन बेगम के ही नाम पर चुनावी पर्चा भरने को कहा। इसके लिए दोनों पति-पत्नी ने फर्जी कागजात भी जमा किए। हालांकि पहले किसी का भी ध्यान इस गड़बड़ की ओर नहीं गया, लेकिन वार्ड नंबर 16 से लड़ने वाले कुल 14 उम्मीदवारों में से सबसे ज्यादा 25.6 फीसद मत पाकर परवीन बेगम जीत गई हैं।

शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने बुधवार रात को इखराम और रुखसार के खिलाफ शिकायत दर्ज कर ली है। दोनों पर भारतीय दंड संहिता की धारा 420, 467, 468 और 471 के अंतर्गत एफआईआर दर्ज हुआ है। सर्कल अधिकारी संतोष कुमार ने कहा है कि हम मामले की जांच कर रहे हैं।  जांच पूरी होने के बाद हम कोई कार्रवाई करेंगे ।

 

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button