माओरी आदिवासियों ने टीम इंडिया का इस तरह से किया अनोखा स्वागत

0

नेपियर में न्यूजीलैंड दौरे की धमाकेदार शुरुआत करने वाले टीम इंडिया अब दूसरा वनडे मैच भी जीतकर अपनी बढ़त दोगुनी करना चाहेगी जबकि खराब फॉर्म से जूझ रही न्यूजीलैंड टीम की कोशिश वापसी की रहेगी. पांच मैचों की वनडे सीरीज में भारत 1-0 से आगे है.

भारतीय टीम अब मेजबान टीम के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा और तीसरा वनडे माउंट माउंगानुई में खेलेगी. शुक्रवार को टीम इंडिया माउंट माउंगानुई पहुंची तो न्यूजीलैंड की माओरी प्रजाति के लोगों ने उनका जोरदार स्वागत किया.

माओरी न्यूजीलैंड के स्वदेशी पॉलिनेशियन लोग हैं. न्यूजीलैंड के माओरी समूह के लोगों को पॉलिनेशियन भी कहा जाता है. जानकारी के मुताबिक, ये लोग प्रशांत महासागर पर बने पॉलिनेशिया आर्इलैंड पर रहते थे, लेकिन 13वीं सदी में ये पलायन कर न्यूजीलैंड में आकर बस गए. माओरी सभ्यता को दुनिया की सबसे नवीन सभ्यता भी माना जाता है.

माओरी प्रजाति के लोगों ने टीम इंडिया का खूब मनोरंजन किया और भारतीय खिलाड़ियों ने भी इनके साथ जमकर मस्ती की. माओरी लोगों ने टीम इंडिया के साथ फोटो भी खिंचवाई और बीसीसीआई व न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपने ट्विटर हैंडल से इसे शेयर भी किया है.

माउंट माउंगानुई के ‘बे ओवल’ स्टेडियम की बात करें तो यहां 2014 से अब तक 7 वनडे इंटरनेशनल खेले जा चुके हैं. लेकिन टीम इंडिया के लिए यहां की पिच बिल्कुल नई है. इस मैदान पर टीम इंडिया पहली बार उतरेगी.

loading...
शेयर करें