मार्क जकरबर्ग ने बताया ऐसे सिक्योर करें अपना फेसबुक अकाउंट

0

नई दिल्ली। फेसबुक डेटा लीक स्कैंडल को लेकर मार्क जकरबर्ग ने अपनी चुप्पी तोड़ते हुए गलती स्वीकार की है। इसके साथ ही जकरबर्ग ने यूजर्स के डेटा को सुरक्षित रखने के लिए कुछ टिप्स बताए हैं। अगर आप इन टिप्स को फॉलो करेंगे तो आपको कभी किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

फेसबुक डेटा लीक

जकरबर्ग ने कुछ ऐसी चीजें बताई हैं जिन्हें आपको फौरन अपने अकाउंट से डिलीट कर देना चाहिए। उन चीजों में सबसे पहले आपका मोबाइल नंबर और आपका डेट ऑफ बर्थ फौरन है जिसे आपको फौरन डिलीट कर देना चाहिए। इसके अलावा अगर आपको लोकेशन शेयर करने की आदत है तो अब ऐसा करने से बचें। अगर आप किसी पब में जाते हैं और वहां शराब या सिगरेट पीते हुए आपने फोटो शेयर की है तो उसे डिलीट कर दें और आगे से ऐसा न करें। आपको यह ध्यान रखना होगा कि प्रिवेसी सेटिंग को हैक किया जा सकता है और हो सकता है कि कोई परिवार का सदस्य इन तस्वीरों को देखे और उन्हें निराशा हो।

अगर आप इन सब बातों पर ध्यान रखेंगे तो कभी भी आपको परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। बता दें कि भारत में फेसबुक के 20 करोड़ यूजर हैं यानी हर छठा भारतीय फेसबुक यूज करता है। अमेरिका के बाद भारत में फेसबुक यूजर सबसे ज्यादा हैं।

loading...
शेयर करें