बढ़त के साथ शुरू हुआ बाज़ार, Sensex 500 अंक चढ़ा, Nifty 14500 के आसपास

भारत VIX, अस्थिरता गेज अभी भी 22 स्तरों से ऊपर था, लेकिन कम था। सभी सेक्टोरल इंडेक्स बढ़त के साथ कारोबार कर रहे है। 

मुंबई: शुक्रवार को बाज़ार की शुरुआत अच्छी बढ़त के साथ हुई है। Sensex 514.93 अंक यानी 1.06 फीसदी की बढ़त के साथ 48,955.05 के स्तर पर नजर आ रहा है। वहीँ Nifty 181.40 अंक की मजबूती के साथ 14,506.30 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। आज अभी शेयर हरे निशान के ऊपर दिखाई पड़ रहे है।

आज बाजार में सरकारी कंपनियों ने काफी दम दिखाया। पिछले चार दिनों की गिरावट से NIFTY CPSE INDEX उबरा है। CONCOR, BPCL, HIND ZINC और GAIL 2 से 3 फीसदी तक दौड़े है। वहीँ आज बाजार में फार्मा को छोड़कर बाकी सेक्टर्स में हरे रंग की धूम देखी जा रही है। आज दूसरा दिन है जब मेटल इंडेक्स धूम मचा रहा है। निफ्टी ऑटो और रियल्टी इंडेक्स भी 1 फीसदी से ज्यादा चढ़े है। आज हफ्ते का आखिरी दिन है और इस वक़्त बाजार में अच्छे कारोबार से निवेशकों के चेहरे खिले हुए नज़र आ रहे है।

Share Market Highlights: Sensex ends 26 points lower, Nifty at 10,288;  Hindalco, Asian Paints top losers

बाजार में बेंचमार्क सूचकांकों से बेहतर प्रदर्शन कर रहे थे और बाजार के शुरुआती कुछ मिनटों में ही उच्च स्तर पर थे। Sensex में Mahindra and Mahindra, एलएंडटी, और Tech mahindra शीर्ष स्थान पर थे जबकि TCS और Sun Pharma शीर्ष प्रमुख थे। भारत VIX, अस्थिरता गेज अभी भी 22 स्तरों से ऊपर था, लेकिन कम था। सभी सेक्टोरल इंडेक्स बढ़त के साथ कारोबार कर रहे है।

यह भी पढ़े: Bharat Bandh: आंदोलनकारी किसानों ने शुरू किया ‘भारत बंद, इन जगहों पर दिखेगा ख़ास असर

Related Articles