अप्रैल सीरीज के एक्सपायरी के दिन उतार-चढ़ाव के बीच हरे निशान में बंद हुआ बाजार

इंट्राडे ट्रेड के दौरान, दोनों सूचकांकों ने व्यापार में जाने के कुछ ही मिनटों के भीतर अपने मनोवैज्ञानिक स्तरों को पुनः प्राप्त कर लिया क्योंकि यूएस फेडरल रिजर्व ने मौद्रिक नीति को ढीली रखने का फैसला किया।

मुंबई: दिन भर बाज़ार में उतार-चढ़ाव देखने को मिला और कारोबार के अंत में बाजार हरे निशान पर बंद होने में कामयाब रहा। Sensex 32.10 अंक यानी 0.06 फीसदी की बढ़त के साथ 49,765.94 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं Nifty 30.35 अंक यानी 0.20 फीसदी की मजबूत होकर 14,894.90 के स्तर पर बंद होने में कामयाब रहा।

इंट्राडे ट्रेड के दौरान, दोनों सूचकांकों ने व्यापार में जाने के कुछ ही मिनटों के भीतर अपने मनोवैज्ञानिक स्तरों को पुनः प्राप्त कर लिया क्योंकि यूएस फेडरल रिजर्व ने मौद्रिक नीति को ढीली रखने का फैसला किया। Bajaj Finserv, Bajaj Finance, Axis Bank, Reliance Industries Ltd (RIL), IndusInd Bank, Titan Company, HUL सहित अन्य। दूसरी तरफ, बजाज-ऑटो, आवास विकास वित्त निगम (एचडीएफसी), एचसीएल टेक, लार्सन एंड टुब्रो (एलएंडटी), भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) 1-1.8 प्रतिशत की सीमा में नीचे थे। निफ्टी मेटल इंडेक्स 4.5 फीसदी ऊपर था, जबकि निफ्टी ऑटो इंडेक्स एक फीसदी गिर गया।

Share Market Today, Share Market Live

आज अप्रैल सीरीज के एक्सपायरी के दिन बाजार में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिला लेकिन फिर भी कारोबार के अंत में बाजार हरे निशान में बंद होने में कामयाब रहा। कल भी बाजार के अंत में बाजार हरे निशान पर बंद होने में कामयाब रहा था। इस हफ्ते बाजार में स्थिरता बरकरार रही है और निवेशकों के चेहरे पर मुस्कान बानी रही है। वहीँ देश में बढ़ रहे कोरोना के मामलों का असर बाजार पर साफ़ देखा जा रहा है।

यह भी पढ़े: कोरोना की दूसरी लहर में इस तरह अपना ख्याल रखें गर्भवती महिलाएं, यहां जानें Covid Positive होने पर क्या करें

Related Articles