IPL
IPL

Good Friday के चलते आज बाज़ार बंद, BSE और NSE में नहीं होगा कारोबार

अगर कल की बात करे तो Sensex 520 अंक चढ़कर 50,000 के स्तर पर टिकने में कामयाब रहा था। Nifty 176 अंकों की बढ़त के साथ 14,860 के पार बंद हुआ था।

मुंबई: आज गुड फ्राइडे ( Good Friday ) के चलते बाज़ार बंद रहेगा। BSE और NSE दोनों ही मार्केट में किसी भी तरह का कारोबार नहीं किया जाएगा। जबकि कल फाइनेंशियल ईयर ( Financial year ) के पहले दिन बाजार में जोरदार तेजी देखी गई थी। और आज हफ्ते का आखिरी दिन था तो बाजार में कारोबार कुछ खास अंदाज़ में नज़र आ सकता था लेकिन 2 अप्रैल को गुड फ्राइडे पड़ जाने से बाजार बंद है।

बतादें कि BSE और NSE दोनों ही मार्केट में कारोबार नहीं होगा। इसके अलावा  metal एवं bullion सहित Wholesale commodity markets भी बंद रहेंगे। यहां पर विदेशी मुद्रा और कमोडिटी वायदा बाजार ( forex and commodity futures markets ) में भी कोई ट्रेडिंग नहीं होगी। अगर कल की बात करे तो Sensex 520 अंक चढ़कर 50,000 के स्तर पर टिकने में कामयाब रहा था। Nifty 176 अंकों की बढ़त के साथ 14,860 के पार बंद हुआ था।

Share Market LIVE, Stock Market Today LIVE | Budget 2020 Impact on Stock Market Highlights - Sensex, Nifty, BSE, NSE Share Price Today Live News

कल बाजार में ऑटो, मेटल, IT और फार्मा शेयरों में अच्छी खरीदारी देखने को मिली थी। वहीँ FMCG शेयरों में हल्की मुनाफावसूली दर्ज की गई थी। स्मॉलकैप ( Smallcap ), मिडकैप ( Midcap ) शेयरों में अच्छी खरीदारी देखने को मिली थी। अब अगले दो दिन भी बाज़ार बंद रहेगा तो देखना ये होगा की सोमवार को तीन दिनों बाद जब बाजार खुलेगा तो बाजार का रुख क्या होता है।

यह भी पढ़े: Corona Update: देश में COVID-19 के 81,466 नए मामले तेजी से बढ़े, जानें राज्यों में संक्रमण का आंकड़ा

Related Articles

Back to top button