हरे निशान पर बंद हुआ बाज़ार, Sensex 50 हज़ार तो Nifty 14,800 के पार

सेंसेक्स पर शीर्ष लाभ पाने वालों में अल्ट्राटेक सीमेंट, एचडीएफसी बैंक, इंडसइंड बैंक और आईसीआईसीआई बैंक थे, जबकि दूसरी तरफ ओएनजीसी, पॉवरग्रिड और आईटीसी शीर्ष प्रमुख थे।

मुंबई: आज मंगलवार को बाज़ार हरे निशान पर बंद होने में सफल रहा। बीएसई सेंसेक्स 280 अंकों की बढ़त के साथ 50,051 पर बंद हुआ, जबकि निफ्टी 50 ने 78 अंकों की बढ़त के साथ 14,814 पर पहुंच गया। वहीँ बैंक निफ्टी 1.8% बढ़कर बंदहोने में सफल रहा। एशियाई बाजार से अच्छे संकेत मिलने के बाद घरेलू बाज़ार में भी अच्छी बढ़त देखने को मिली।

सेंसेक्स पर शीर्ष लाभ पाने वालों में अल्ट्राटेक सीमेंट, एचडीएफसी बैंक, इंडसइंड बैंक और आईसीआईसीआई बैंक थे, जबकि दूसरी तरफ ओएनजीसी, पॉवरग्रिड और आईटीसी शीर्ष प्रमुख थे। व्यापक बाजारों ने बेंचमार्क सूचकांकों को पीछे छोड़ दिया जबकि अस्थिरता सूचकांक उच्च स्तर पर रहा और एक बार फिर 20 के स्तर से ऊपर बंद हुआ।  निफ्टी एफएमसीजी, मेटल और मीडिया लाल में समाप्त होने वाले एकमात्र सेक्टोरल इंडेक्स थे।

बाजार दिन भर अस्थिर रहा लेकिन अंत में 14,800 / 50,000 के स्तर से ऊपर बंद हुआ। आज सुबह भी बाज़ार ने अच्छी शुरुआत की थी। पिछले हफ्ते के बाद बुल ने बाज़ार में वापसी की है। बैंक निफ्टी में डबल बॉटम का गठन सकारात्मक रूप से काम करता नज़र आया। आज निवेशकों के चेहरे पर मुस्कराहट देखने को मिली।

यह भी पढ़े: KVS Recruitment 2021: केंद्रीय विद्यालय में इन पदों पर निकली बम्पर भर्ती, जानिए कैसे होगा सेलेक्शन

Related Articles